औरंगाबाद में नक्सलियों के आइइडी विस्फोट में लखीसराय निवासी कोबरा के SI शहीद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जंगल में चल रहे CRPF जवानों के सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट कर दिया था. औरंगाबाद-गया जिले के सीमावर्ती पचरूखिया लंगुराही के जंगल में बुधवार को आइइडी विस्फोट में पैर में छर्रा लगने से काेबरा के सब इंस्पेक्टर रौशन कुमार घायल हो गये. बाद में पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

मृतक की पहचान लखीसराय जिले के गड़संडा निवासी मिथिलेश कुमार के 25 वर्षीय बेटे रोशन कुमार के रूप में की गयी है. रामगढ़चौक थाना अंतर्गत गरसंडा गांव के रहने वाले रौशन की 11 दिन पहले ही दिल्‍ली से गया पोस्टिंग हुई थी. वे नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए सर्च अभियान में शामिल थे. मिथलेश सिंह के इकलौते बेटे रौशन थे. पिता मिथलेश सिंह मोकामा के औटा में वेटनरी डॉक्टर हैं. उनकी मौत की खबर से गांव में मातमी कोहराम मच गया है.

बोले जीतन राम मांझी – यह बजट गरीबों, किसानों व आम लोगों को निराश करने वाली

खबर के अनुसार बुधवार की दोपहर नक्सलियों ने पचरूखिया लंगुराही के जंगल में फायरिंग की थी. इसमें कोबरा के जवान ने जवाबी कार्रवाई की थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आइइडी मिले थे. उसमें से एक आइइडी विस्फोट कर गया. इस विस्फोट में कोबरा का एक जवान घायल हुआ. रौशन को पटना इलाज के लिए भेज दिया गया. लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

औरंगाबाद SP डॉ सत्यप्रकाश ने मीडिया से बताया कि सर्च अभियान के दौरान तीन आइइडी बम बरामद किये गये. इसी क्रम में एक बम विस्फोट हो गया और फिर उसका छर्रा सब इंस्पेक्टर के पैर में लगने से वह घायल हो गये. इधर, लोगों की बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस के जवान सर्च ऑपरेशन पर थे.

About परमबीर सिंह 960 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*