यहां चल रहा है देश का सबसे बड़ा किन्नर सम्मेलन,देखने वालों की ऐसी भी़ड़ की पैर रखने की जगह नहीं

लाइव सिटीज डेस्क : किन्नरों को हमारे समाज में ज्यादा अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता है. भले ही इन्हें लेकर लोगों में इनके बारे में जानने की उत्सुकता बनी रहती है.हांलाकि लोग इनके बारे में जानना तो चाहते हैं लेकिन दुनिया में बहुत ही कम लोगों को इनके बारे में अधिक जानकारी होती है. लगभग सभी लोगों के पास इन्हें लेकर अधूरी जानकारी रहती है. किन्नरों की दुनिया आम आदमी से हर मायने में अलग होती है.



जहां कहीं किन्नरों की महफिल सजती है लोग उन्हें देखने के लिए आ जाते हैं. ऐसा ही कुछ हो रहा है मध्य प्रदेश के झाबुआ शहर में जहां अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में हिस्सा लेने देशभर से किन्नर आए हुए हैं. जिसे देखने बड़ी तादाद में लोग पहुंचे.

प्रोग्राम कैंपस पर पैर रखने की जगह नहीं बची. ट्रैफिक की जिम्मेदारी भी किन्नर समाज ने ही उठा रखी है. किन्नरों के हर परफॉर्मेंस पर लोग उन्हें नजराना दे रहे हैं. वहीं गजल, गीत एवं परंपरागत नृत्यों ने भी लोगों का काफी इंटरटेनमेंट किया.

परफॉर्मेंस देखने लोग देररात तक डटे रहे लोग

शुक्रवार रात 9 बजे किन्नरों के इस प्रोग्राम की शुरुआत हुई. प्रोग्राम में महिला और पुरुषों के लिए बैठने की अलग-अलग इंतजाम हैं.

देश के कोने-कोने से आए किन्नरों द्वारा परफॉर्म डांस, गाने और परफॉर्मेंस देखने लोग रात 11.30 बजे तक डटे रहे.

रविवार को किन्नर समाज द्वारा कलश यात्रा निकली. बैंडबाजों के साथ मेन रोड से होते हुए निकली. यहां पूजा-अनुष्ठान भी किया गया.