झारखंड: पूर्व मंत्री साइमन मरांडी का निधन, राजनीतिक जगत में शोक की लहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पाकुड़ झामुमो के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री सह पार्टी के केन्दीय उपाध्यक्ष साइमन मरांडी का निधन हो गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोलकाता के आरएन टैगोर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी. सोमवार रात कोलकाता के आर एन  टैगोर अस्पताल में उन्होंने अन्तिम सांस ली.

1977 में लड़ा था चुनाव निर्दलीय

साल 1977 में उन्होंने पहला चुनाव निर्दलीय लड़ा था. साइमन मरांडी पांच बार 1977, 1980, 1985, 2009, 2017 में विधायक रहे हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़े थे, पर उनकी हार हुई थी. साइमन मरांडी JMM के टिकट पर राजमहल सीट से 1989 और 1991 में सांसद रह चुके हैं. हेमंत सोरेन की सरकार में वे साल 2013 में मंत्री भी बनाए गए थे. साइमन मरांडी की मौत से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है.

ईश्वर परिजनों और शुभचिंतकों को दुख सहने का साहस दें

वहीं, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी उनके निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा है कि साइमन मरांडी के निधन की सूचना से वे काफी दुखी हैं. उनका मन इस सामाचर से काफी दुखी है. झारखंड ने आज अपना एक लाल खो दिया है. उनसे आत्मीय संबंध थे. ईश्वर से उनकी आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ईश्वर परिजनों और शुभचिंतकों को दुख सहने का साहस दें.

सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने साइमन मरांडी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि झामुमो के वरिष्ठ नेता एवं लिट्टीपाड़ा से पूर्व विधायक आदरणीय साइमन मरांडी जी का निधन एक अपूरणीय क्षति है। झारखण्ड संघर्ष में विशेष योगदान देने वाले साइमन दा की कमी हमेशा खलेगी। परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार और कार्यकर्ताओं को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।