लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को सोमवार को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. उनके खिलाफ कोई दावेदार नहीं है. आम सहमति से इस पद के लिए उन्हें चुना गया है. नड्‌डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर सोमवार को जेपी नड्डा की ताजपोशी के लिए प्रदेश से सीएम जयराम ठाकुर , मंत्रियों समेत कई नेता दिल्ली पहुंच गए हैं. दो मंत्री ऐसे भी हैं, जिन्हें कुर्सी जाने का डर सता रहा है. उन्होंने तीन दिन पहले ही दिल्ली सदन में कमरे की बुकिंग करा रखी है. दिल्ली में हिमाचल भवन और सदन फुल है. अब कई विधायकों को ठहरने के लिए कमरे तक नहीं मिल रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक कमरे में दो-दो विधायकों को ठहराया जा रहा है.

सोमवार को ही होगी नामांकन पत्रों की जांच

भाजपा के वरिष्ठ नेता और संगठनात्मक चुनाव प्रभारी राधा मोहन सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल होंगे. जरूरी हुआ तो मंगलवार को चुनाव कराया जाएगा. तय कार्यक्रम के अनुसार, सुबह 10:30 बजे तक नामांकन किया जाएगा. सोमवार को ही नामांकन पत्रों की जांच होगी. सूत्र बताते हैं कि शाम तीन बजे नड्डा को पार्टी अध्यक्ष चुने जाने की औपचारिक घोषणा की जाएगी.

नड्डा फिलहाल राज्यसभा सांसद और संसदीय बोर्ड के सचिव

बता दें कि जेपी नड्‌डा राज्यसभा से सांसद हैं. वे भाजपा के संसदीय बोर्ड के सचिव भी हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जून 2019 में नड्‌डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था.

शाह ने पार्टी नेताओं और मंत्रियों के साथ की बैठक

संगठनात्मक चुनाव से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार की शाम केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. हालांकि, बैठक के बारे में कुछ भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि इसमें पार्टी नेताओं को संगठनात्मक चुनाव के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी व थावरचंद गहलोत आदि मौजूद रहे.