अभी-अभी: पटना यूनिवर्सिटी बना रणक्षेत्र, छात्रों के दो गुटों में जमकर हुई पत्थरबाजी-बमबाजी, दारोगा घायल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अभी-अभी, पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) में जबरदस्त बवाल हुआ. लड़की से छेड़खानी को लेकर छात्रों के दो गुटों में जमकर पत्थारबाजी-बमबाजी हुई. दोनों गुट के लड़कों ने बम से एक दूसरे पर हमला कर दिया. छात्रों के झगड़े को शांत करा रहे टीओपी प्रभारी एसआई घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. पूरे यूनिवर्सिटी कैंपस में हंगामा मच गया.

स्थिति अनकंट्रोल होता देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना पीरबहोर थाना को दी गई. थानेदार रिजवान अहमद के साथ एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स को यूनिवर्सिटी भेजा गया. तब जाकर मामला शांत हो पाया.  हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की माने तो पटना कॉलेज के इंग्लिश डिपार्टमेंट की दो लड़कियों के साथ गुरुवार की सुबह इकबाल हॉस्टल के लड़कों ने छेड़खानी की थी. इस पर जैक्सन हॉस्टल के लड़कों ने आपत्ति जताई और छेड़खानी करने वाले इकबाल हॉस्टल के उन लड़कों की पिटाई कर दी. उस वक्त तो सभी फरार हो गए. लेकिन, शाम में इकबाल और नदवी हॉस्टल में रहने वाले काफी सारे स्टूडेंट्स पटना कॉलेज कैंपस में पहुंच गए. कॉलेज के ग्राउंड में फिटनेस ट्रेनिंग की क्लास चल रही थी. इसमें कॉलजे के पढ़ने वालों के साथ ही पास आउट स्टूडेंट्स भी थे. इन सब की जमकर पिटाई की गई. साथ ही जैक्सन हॉस्टल के अंदर घुस कर पत्थरबाजी की गई.

इसके जवाब में जैक्सन हॉस्टल का साथ देने के लिए मिंटो हॉस्टल के लड़के आ गए. इन लोगों ने सबसे पहले बम निकाला और एक-एक करके फोड़ डाला. बम की आवाज सुनकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस छेड़खानी की बात से इनकार कर रही है. पुलिस की माने तो क्रिकेट खेलने के विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हुई है. फिलहाल इसकी जांच चल रही है. जांच के बाद इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की जाएगी. सीसीटीव फुटेज के आधार पर दोषियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी.