कर्नाटक में येदियुरप्पा 17 मई को लेंगे CM पद की शपथ, 15 दिन में साबित करेंगे बहुमत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कर्नाटक में भाजपा के बीएस येदियुरप्पा राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार कर्नाटक के DGP ने गुरुवार 17 मई की सुबह राजभवन में सुरक्षा व्यवस्था बढाने का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि ऐसा शपथग्रहण के दौरान कांग्रेस और जेडीएस सदस्यों द्वारा विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर किया गया है.

न्यूज़ एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने भाजपा के बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है. इससे पहले आज भाजपा के कर्नाटक प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर से जब मीडियाकर्मियों ने राज्यपाल से सरकार बनाने के पत्र के बारे में पूछा तो उन्होंने उंगलियों से ‘वी’ का निशान बनाया और बिना कुछ कहे चले गए. अब गुरुवार सुबह 9:30 बजे येदियुरप्पा शपथ लेंगे. न्यूज़ चैनल NDTV ने भाजपा के सूत्रों के हवाले से कहा है कि येदियुरप्पा अकेले ही शपथ लेंगे.

governor-letter

तेजस्वी ने CM नीतीश से पूछा – चाचा बताइए, BJP को बिहार में किसने हराया था ?

सबसे बड़ी पार्टी को लेकर भाजपा पर तेजस्वी का बड़ा हमला, बोले- बिहार में तो नहीं मिला था आॅफर

गौरतलब है कि इससे पहले कर्नाटक बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और वह कल सुबह 9 बजे शपथ लेंगे. हालांकि बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया था. बुधवार शाम से कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सभी पार्टियां अलग-अलग दावा कर रही थीं.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा के नतीजे के बाद सभी की निगाहें कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई थी. राज्य में बीजेपी और आनन-फानन में बने कांग्रेस व जेडीएस गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. भाजपा कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है लेकिन 224 सदस्यीय विधानसभा में जादुई आंकड़ा हासिल करने में विफल रही है.

VIDEO : लाइवसिटीज नहीं कह रहा, जोकीहाट के जदयू के कैंडिडेट मुर्शीद आलम खुद कह रहे हैं – हां, मैं गैंगरेप , मर्डर , फ्रॉड का आरोपी हूं, इनके साथ भाजपा भी है…

BiharBulletin में देखिए 16 मई की बिहार की टॉप-10 खबरें…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*