चारा घोटाला: जमानत के लिए लालू ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दायर की याचिका

लालू यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के पूर्व सीएम व राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने बहुचर्चित चारा घोटाले के मामले में जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.उन्होंने झारखंड हाई कोर्ट के आदेश को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए मेडिकल ग्राउंड पर जमानत देने की मांग की है. उन्होंने चारा घोटाले के तीन मामलों में जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. फिलहाल लालू रांची के रिम्स में भर्ती हैं.

बता दें कि चारा घोटाले के मामले में सजायाप्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने अब सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. लालू फिलहाल रांची के रिम्स में भर्ती हैं जहां उनका पिछले कई महीनों से ईलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि पिछले शनिवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मिलने उनके बेटे व बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहुंचे थे, इस दौरान तेजस्वी ने अपने पिता से मिलने के लिए जेल अधीक्षक की अनुमति नही ली थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने होटवार जेल अधीक्षक को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

मिली जानकारी के अनुसार गत शनिवार को तेजस्वी को छोड़ अन्य दो लोगों को मिलने की इजाजत जेल प्रशासन ने दी थी. बावजूद इसके तेजस्वी ने लालू से मुलाक़ात की , जिसके बाद जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने कहा कि बिना इजाजत सुरक्षाकर्मियों ने तेजस्वी को लालू प्रसाद से कैसे मिलने दिया? यह जांच का विषय है. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद डीसी, एसएसपी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*