लालू यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में फिर से दाखिल की जमानत याचिका, जल्द सुनवाई की गुहार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बड़ी खबर, चारा घोटाला मामले में लालू यादव की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में फिर से याचिका दाखिल की गयी है. कोर्ट में याचिका दाखिल कर लालू यादव ने जमानत की गुहार लगायी है. दुमका कोषागार मामले में जमानत याचिका दाखिल की गयी है. याचिका में उनके वकील ने मामले की जल्द से जल्द सुनवायी का आग्रह किया है. 9 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

बता दें कि 19 फरवरी 2021 को दुमका कोषागार मामला (Dumka treasury case) में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( RJD President Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था. इसके साथ ही कोर्ट ने राजद अध्यक्ष से दो महीने बाद नई याचिका दायर करने को आदेश दिया था.

याचिका खारिज करते हुए न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह ने फैसले में कहा कि आधी सजा पूरी होने में अभी दो महीने बाकी हैं और उसके बाद ही जमानत दी जा सकती है. सीबीआई ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि लालू प्रसाद की जेल की आधी सजा पूरी होने में दो महीने और सात दिन की अवधि बाकी है.

लालू प्रसाद को दुमका कोषागार धोखाधड़ी मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई गई है. राजद सुप्रीमो को चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराया गया, और जेल की सजा सुनाई गई. उन्हें तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है.

बता दें कि लालू यादव इन दिनों दिल्ली एम्स में इलाजरत है. जहां पर उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं. मात्र 25 फीसदी कीडनी उनका काम कर रहा है. कई बिमारियों से लालू यादव जुझ रहे हैं. दिल्ली एम्स से पहले रांची रिम्स में इलाजरत थे.