बिहार महागठबंधन में सीटों का एलान : RJD 20 तो कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कई दौर की बैठकों के बाद महागठबंधन में सीटों का मसला सुलझा लिया गया है. बिहार में पहले दो चरण के लिए महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गई है. राजद 20, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, जीतन राम मांझी की पार्टी हम 3 और वीआईपी 3 पर चुनाव लड़ेगी. राजद के कोटे से भाकपा माले एक सीट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इसके साथ ही पहले चरण के उम्मीदवारों का भी एलान हो गया है.

बिहार के पहले चरण में होने वालेचार सीटों पर चुनाव को लेकर सीट और प्रत्याशी की घोषणा कर दी गई है.

  • गया- जीतन राम मांझी (हम पार्टी)
  • नवादा- विभा देवी, (आरजेडी)
  • जमुई- भुदेव चौधरी (रालोसपा)
  • औरंगाबाद- उपेंद्र प्रसाद (हम पार्टी)

वहीं नवादा से विधानसभा सीट पर हम के धीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ मुन्ना और डेहरी से राजद के मोहम्मद फिरोज उम्मीदवार होंगे. वहीं इससे पहले आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने जानकारी दी की शरद यादव आरजेडी के सिंबल पर मधेपुरा से उम्मीदवार होंगे. बाद में उनकी पार्टी का विलय आरजेडी में कर लिया जाएगा.

बिहार महागठबंधन

एलान से पहले राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन की आखरी दौर की बैठक हुई. इस बैठक में तेजस्वी यादव, उपेन्द्र कुशवाहा, मुकेश सहनी, जीतनराम मांझी, उदय नारायण चौधरी, शरद यादव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव: लेफ्ट ने आरा, जहानाबाद समेत बिहार की इन 6 सीटों पर ठोका दावा

बता दें कि पहले चरण के नामांकन का काम 25 अप्रैल को खत्म हो रहा है. दो दिन पहले दिल्ली से पटना लौटे तेजस्वी यादव ने भी 22 मार्च को प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने के संकेत दिए थे. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 25 अप्रैल को गया सीट से नामांकन करने वाले हैं.

देखें वीडियो –