रांची में बड़ा हादसा : सीएम आवास के लिए मार्बल उतरवाने के क्रम में 5 मजदूर दबे, 2 की ऑन द स्पॉट मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बुधवार की शाम 07:45 बजे झारखंड की राजधानी रांची के सूचना भवन के पास ट्रक से मार्बल उतरवाने के क्रम में 5 मजदूर दब गये. घटना में 2 मजदूरों की मौत ऑन द स्पॉट हो गयी. वहीं, अन्य तीन का इलाज रिम्स में चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार उनमें से एक की हालत नाजुक है. सभी मजदूर मांडर के ब्रांबे के निवासी हैं. देर शाम सभी बिना किसी सुरक्षा के मार्बल उतरवा रहे थे.

एक मजदूर का पैर फिसला, हो गया अनियंत्रित

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 5 मजदूर ट्रक से बड़े आकार के मार्बल को सिर पर रखकर उतार रहे थे और सीएम आवास के अंदर ले जा रहे थे. इस दौरान एक मजदूर का पैर फिसल गया. वह जैसे ही अनियंत्रित हुआ ऊपर खड़े मजदूर के हाथ से मार्बल छूट गया. इसके बाद धीरे-धीरे कई मार्बल खिसककर मजदूरों पड़ ही गिरने गये. वहां अफरातफरी मच गयी.

मार्बल उतरवाने के दौरान सुरक्षा के नहीं थे इंतजाम

घटना के बाद वहां के मजदूरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और मजदूरों को निकाला. सभी को अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन, तब तब दो लोगों की मौत हो चुकी थी. जानकारी के अनुसार मार्बल उतरवाने के दौरान सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे. न ठेकेदार ने मजदूरों को हेलमेट दिया था, न ही सेफ्टी किट. मिली सूचना के अनुसार, जिस ट्रक से मार्बल उतारा जा रहा था, वह ट्रक नो एंट्री में शहर में घुसा था. ऐसे में यह भी ध्यान देने योग्य है कि सड़क पर भी हादसा हो सकता था.