BIG BREAKING : ममता बनर्जी ने की सीएम पद से इस्तीफे की पेशकश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर आ रही है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है. उन्होंने कहा कि में धुव्रीकरण पर भरोसा नहीं करती हूं. मैं मुख्यमंत्री नहीं बने रहना चाहती हूं.

पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह अपने पद से इस्‍तीफा देना चाहती है लेकिन पार्टी इसे नहीं मान रही है. लोकसभा चुनाव में संतोषजनक परिणाम नहीं आने के बाद ममता बनर्जी ने इस्‍तीफे की पेशकश की. हालांकि खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी की इस्तीफा बैठक में स्वीकार नहीं किया गया.

टीएमसी पार्टी की आपात बैठक में ममता बनर्जी ने ये बातें कही. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बल ने हमारे खिलाफ कार्रवाई की. एक आपात स्थिति पैदा की गई. हिंदू-मुस्लिम के बीच भेदभाव किया गया साथ ही वोटों की हेराफेरी हुई. हमने चुनाव आयोग में शिकायत की लेकिन कोई भी कदम नहीं उठाया गया.

लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन घोर निराशाजनक रहा है जहां उसके सांसदों की संख्या साल 2104 के 34 के मुकाबले इस बार घटकर 22 रह गई है. पार्टी के इस खराब प्रदर्शन का अब विश्लेषण शुरू हो गया है.

तृणमूल कांग्रेस को स्तब्ध करने वाले प्रदर्शन के पीछे मोदी लहर और गत वर्ष खून-खराबे के साथ हुए पंचायत चुनावों के बाद टीएमसी द्वारा अल्पसंख्यकों का कथित तौर पर तुष्टीकरण मतदाताओं के ध्रुवीकरण की वजह माना जा रहा है.

About परमबीर सिंह 1332 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*