ममता और तेजस्वी में हो गयी डील! बंगाल चुनाव में आरजेडी को ‘दीदी’ ने दे दी इतनी सीटें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पं बंगाल (West Bengal) समेत देश के पांच राज्यों (Five States) में चुनावी बिगुल बज चुका है. इन प्रदेशों में आरजेडी (RJD) भी चुनाव लड़ना चाहता है. इसको लेकर तेजस्वी (Tejashwi Yadav) चुनावी राज्यों के दौरे पर हैं. असम (Assam) के बाद आज तेजस्वी पश्चिम बंगाल पहुंचे, जहां उन्होंने राइटर्स बिल्डिंग (Righters Building) में मुख्यमंत्री (CM) ममता बनर्जी (Mamta Banrjee) से मुलाकात की. दोनों के बीच बंगाल में आरजेडी के चुनाव लड़ने पर चर्चा हुई.

सूत्रों की माने तो बंगाल के बिहारी बहुल वाले विधानसभा सीटों पर टीएमसी आरजेडी को साथ ले सकती है. वहां 4 से 7 सीट ऐसे हैं जहां पर बिहार से आने वालों की संख्या परिणाम को प्रभावित कर सकते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि इन्हीं सीटों पर आरजेडी को साथ लेकर टीएमसी चुनाव लड़ सकती है. जिसपर दोनों के बीच सहमति बन गयी है.

मुलाकात बाद तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का मैसेज लेकर आया हूं. उन्होंने बंगाल चुनाव में टीएमसी को फूल सपोर्ट का मैसेज भिजवाया है. जहां भी आवश्यकता होगी हम ममता बनर्जी के साथ खड़े होंगे. हमारी पहली प्राथमिकता बीजेपी को बंगाल की सत्ता में आने से रोकना है.

बंगाल से पहले शनिवार को तेजस्वी असम के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने असम कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा और एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल की मुलाकात की थी. इसके बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा की कि उनकी पार्टी असम में महागठबंधन का हिस्सा होगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में और असम में तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे. पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10, 17, 22, 26 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वहीं असम की 126 सीटों पर 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रही है. वहीं कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन कर चुनावी मैदान में है. बीजेपी यहां सत्तारूढ़ टीएमसी और गठबंधन को कड़ा मुकाबला दे रही है.