पटना में जलजमाव की समस्या पर मेयर बोलीं – पानी निकाल रहे हैं पर निकलिए नहीं रहा

मेयर सीता साहू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बारिश ने राजधानी पटना में जल जमाव की स्थिति पैदा कर दी है. इससे लोगों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है. शहर के निचले इलाकों में भारी जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई. इन इलाकों से पानी निकालने के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं. इसी के साथ जलजमाव पर मेयर सीता साहू का दिलचस्प बयान सामने आया है.

सीता साहू ने कहा कि वह पानी निकाल तो रही है लेकिन निकल नहीं रहा है. हालांकि यह भी दावा कर रही हैं कि पिछले दो सालों में जलजमाव की स्थिति में काफी कुछ सुधार हुआ है. सीता साहू ने कहा कि नालों का निर्माण ठीक से नहीं हुआ है. इसी कारण पानी निकल नहीं रहा. जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा.

कई मुहल्लों से नहीं निकल रहा पानी

बता दें कि पटना का यह हाल है कि कई मुहल्लों से पानी निकालने के बाद दूसरे ड्रेन से वापस आ जाता है. वहीं पुराने ड्रेन से धीरे-धीरे पानी निकल रहा है. पाटलिपुत्र कॉलोनी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. बाइपास से सटे दोनों तरफ के मुहल्लों में जमा पानी को निकालने में निगम प्रशासन को काफी परेशानी हो रही है. लोहानीपुर, गंगा बिहार कॉलोन, शिव नगर, केसरी नगर, नेहरू नगर, गर्दनीबाग आदि में अब भी जलजमाव है.

लोगों के मुताबिक, नाले की सफाई ठीक ढंग से नहीं हुई और पिछले कई सालों से इसके हालात इसी तरीके से हैं. इसके अलावा करबिगिहिया, कदमकुआं का कांग्रेस मैदान में भी जलजमाव की भीषण समस्या देखी जा रही है. पटना नगर निगम ने इस बार बारिश से पहले जलजमाव को लेकर पुख्ता इंतजाम का दावा किया था.

पटना में बढ़ रहे डेंगू के मरीज

वहीँ, जलजमाव के कारण पटना मे डेंगू मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. रोजाना नए मरीज PMCH में भर्ती हो रहे हैं. पटना शहर में अभी तक इस सीजन में करीब 200 डेंगू के मरीज पाये गए हैं. पिछले तीन महीने में यह आंकड़ा पटना शहर की 15 कॉलोनियों का है.

ये भी पढ़ें : पटना : पूर्व मंत्री रमई राम ने की घर वापसी, तेजस्वी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

ये भी पढ़ें : पटना: राजनाथ सिंह के कार्यक्रम के बाहर STET से वंचित बीएड छात्रों ने किया प्रदर्शन

About Md. Saheb Ali 5183 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*