मुंगेर दुर्गा पूजा पुलिस फायरिंग मामले की पटना हाईकोर्ट में प्रतिदिन होगी सुनवाई, एक युवक की हो गयी थी मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुंगेर में दुर्गा पूजा के दौरान पुलिस फायरिंग में युवक मौत मामले का अब पटना हाईकोर्ट में प्रतिदिन सुनवाई होगी. 10 मार्च से इस मामले में प्रतिदिन सुनवाई होगी. अमरनाथ पोद्दार की याचिका पर जस्टिस राजीव रंजन प्रसाद की बेंच प्रतिदिन सुनवाई करेगी. पोद्दार द्वारा इस मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर याचिका दायर की गयी है.  

याचिकाकर्ता अमरनाथ पोद्दार ने सुप्रीम कोर्ट में न्याय की गुहार लगाते हुए मुंगेर गोली कांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी को अपने आदेश मे पटना हाई कोर्ट से अनुरोध किया था कि इस मामले की जल्दी सुनवाई करें.साथ ही दो महीने में कोर्ट से फैसला देने का निर्देश दिया था. इसी आलोक में अब 10 मार्च से प्रतिदिन इस मामले में सुनवाई होगी.

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर माह में मुंगेर जिले में दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में एक युवक की मौत और छह से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. बताया जाता है कि शहर के शादीपुर में बड़ी दुर्गा के विसर्जन के दौरान पुलिस ने युवकों पर बल प्रयोग किया. इससे भीड़ उग्र हो गई और पुलिस और लोगों में भिड़ंत हो गई.

बचाव करते हुए पुलिस ने फायरिंग की जिसमें एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी. गोली लगने से कई लोग घायल हो गए थे. घटना को लेकर मुंगेर काफी गर्म रहा. बढ़ते सियासी बवाल को देखते हुए तत्कालीन डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह का तबादला कर दिया गया.  इस घटना में करीब 20 सुरक्षा बल के जवान घायल हो गए थे, एक एसएचओ स्तर के अधिकारी का सिर फट गया था.