मुजफ्फरपुर में स्कूलों के टाइमिंग में किया गया फेरबदल, आदेश जारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में लगभग एक सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड  के बढ़ने से लोगों को रोजमर्रा के कामों में काफी परेशानी हो रही है. वहीं, स्कूली बच्चों को इससे सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. ठंड में स्कूली बच्चों को हो रही परेशानी को देखते हुए मुजफ्फरपुर जिले में सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के टाइमिंग में फेरबदल किया गया है.

मुजफ्फरपुर जिले के डीएम आलोक रंजन घोष ने आदेश जारी कर कहा  की शैक्षणिक संस्थानों में 10 से 2 बजे तक ही शैक्षणिक कार्य किये जायेंगे.  डीएम ने अपने आदेश में कहा कि बढ़ते हुए ठंड से बच्चों के स्वास्थ्य को खतरा है. इसके मद्देनजर यह फैसला किया गया है. यह आदेश आज से ही पुरे जिले में लागू कर दिया गया है. यह आदेश 26 दिसंबर तक लागू रहेगा.



एक सप्ताह से पड़ रही है कड़ाके की ठंड

बता दें कि लगभग एक सप्ताह से बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड में स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी हो रही है. इसी के मद्देनजर राज्य के अलग- अलग जिलों में स्कूलों के टाइमिंग में फेरबदल किया जा रहा है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने ठंड को लेकर एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगे और ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश के लिए भी अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने महिला सरपंच को कमरे में बंद कर पीटा, हालत नाजुक