News Bulletin : 07 Mar 2021 : गिरिराज सिंह के बयान पर सीएम नीतीश कुमार ने कसा तंज, बोले- यह सही है क्या; शाहनवाज हुसैन ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना; जिला परिषद चुनाव में बीजेपी दिखाएगी अपना दम…

News-Bulletin

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : दिनभर बिहार में आपका स्वागत है. आज दिनभर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान सुर्खियों में रहा. इस पर कौन क्या बोला, इससे आपको अवगत कराएंगे. साथ ही जिलों की भी जरूरी खबरों के बारे में बताएंगे. सबसे पहले सुर्खियों पर एक नजर. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के बयान पर कही बड़ी बात. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी कमेंट करने में नहीं रहे पीछे. उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा, पीएम को जल्द पिलाएंगे मोतिहारी चीनी मिल की चाय. शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने साधा निशाना. जीत कर भी हार गया अमेरिकन बुलडॉग. और कल महिला दिवस पर कार्यक्रमों का तांता… अब खबरें विस्तार से…

गिरिराज सिंह के बयान पर सीएम नीतीश ने कसा तंज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर सुर्खियों में है. उन्होंने बेगूसराय में कल आयोजित कार्यक्रम में विवादित बयान दिया था. उन्होंने यहां तक कह दिया कि जो अधिकारी काम नहीं करते हों और बात नहीं सुनते हों, उन्हें दोनों हाथों से बांस से पीटो. आज इस बयान पर मीडिया ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा. तब नीतीश कुमार ने कहा, यह सवाल तो आपको गिरिराज सिंह से ही पूछना चाहिए. उनसे पूछिए कि किसी अधिकारी की पिटाई न्यायोचित है क्या? उन्होंने यह भी कहा कि यह सही नहीं है.

तेजस्वी ने गिरिराज के साथ नीतीश पर भी किया हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के विवादित बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट कर गिरिराज के साथ ही नीतीश कुमार पर भी हमला किया है. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, ‘केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह जी कह रहे हैं कि बिहार में अराजकता फैली हुई है. अधिकारी किसी की भी नहीं सुनते हैं. मुख्यमंत्री कमजोर हैं, इसलिए बांस उठाकर जब मर्ज़ी अधिकारियों को पीटो.’ इसी ट्वीट में तेजस्वी ने आगे कहा, ‘गलती उजागर करने वाले पत्रकारों पर नीतीश सरकार FIR करती है, लेकिन हिंसा फैलाने वालों मंत्रियों को पुरस्कृत करती है.’

बहुत जल्द नरेंद्र मोदी को मोतिहारी मिल की चाय : शाहनवाज

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन आज मुजफ्फरपुर में थे. उन्होंने कहा, जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मोतिहारी के चीनी मिल की चाय पिलाएंगे. इसके साथ ही विपक्ष को भी बिरयानी का न्यौता देंगे. दरअसल, दो दिन पहले विधान मंडल में जब शाहनवाज हुसैन वादा गिना रहे थे, तब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा था, शाहनवाज जी मोतिहारी की चीनी की चाय प्रधानमंत्री को कब आफर करेंगे. इसी पर आज मीडिया ने उद्योग मंत्री को घेरा था. शाहनवाज ने पश्चिम बंगाल चुनाव पर भी बोले. उन्होंने कहा, इस बार ममता बनर्जी की सरकार साफ हो जाएगी और बीजेपी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी.

जिला परिषद के चुनाव में बीजेपी लगाएगी दम

मुखिया के साथ ही जिला परिषद का भी चुनाव होगा. इस बार जिला परिषद के चुनाव में बीजेपी भी दम लगाएगी. हालांकि पार्टी की ओर से किसी को सिंबल नहीं दिया जाएगा. लेकिन पार्टी की विचारधारा को मानने वाले योग्य उम्मीदवार को बीजेपी समर्थन देगी. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में इस मुद्दे पर मंथन हुआ और सहमति बनी. इस बाबत उपमुख्यमंत्री व पार्टी के कद्दावर नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा, हम लोगों ने 19 लाख लोगों को रोजगार देने का फैसला लिया है और उस पर काम शुरू हो गया है. साथ ही पंचायती राज व्यवस्था में भी बीजेपी दमखम के साथ उतरेगी. प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने भी कहा, पंचायत चुनाव को पार्टी ने काफी गंभीरता से लिया है.

बिहार में अपराध चरम पर : पप्पू यादव

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने रविवार को कहा कि बिहार में अपराध चरम पर है. रोज हत्याएं और लूट हो रही हैं. मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में पिछले एक हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा हत्याएं हो चुकी हैं. इससे राज्य की कानून-व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है. पप्पू यादव आज पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, बिहार में शराबबंदी को लागू हुए पांच वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन शराब की तस्करी नहीं रूक रही है. मुख्यमंत्री सच में बंद कराना चाहते हैं तो पुलिस अधिकारियों का ब्लड टेस्ट कराएं.

महाशिवरात्रि महोत्सव का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

महाशिवरात्रि के रंग में बिहार व पटना धीरे-धीरे रंगने लगा है. मंदिरों से लेकर अन्य धार्मिक संस्थानों में इसकी तैयारी चलने लगी है. 11 मार्च को महाशिवरात्रि है. इसी को लेकर आज पटना के शेखपुरा स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की शाखा में महाशिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए. उनके साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे.

पीएम से पंकज झा कर चुके हैं बात, अब होगी मुलाकात

मन में कुछ कर गुजरने का हौसला हो और ईमानदार कोशिश हो तो हर काम आसान हो जाता है. कोई भी बाधा उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. ऐसा ही जज्बा बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी दिव्यांग पंकज झा में कूट-कूट कर भरा है. दिव्यांगता को दरकिनार कर पंकज झा आज साइकिल से ही निकल पड़े दिल्ली की यात्रा पर. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र से भी मिलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल पंकज से बात भी कर चुके हैं. पंकज झा ने लाइव सिटीज को बताया कि वे जन औषधि को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

अब पूर्वी चंपारण में हत्या, मजदूरी के बदले मिली मौत

पूर्वी चंपारण के मोतिहारी मेंं युवक मजदूरी मांगने गया तो उसे मौत मिली. घटना ढाका थाना के रक्सा रहीमपुर गांव की है. बताया जाता है कि मजदूरी का पैसा मांगने गए युवक मो. नजामुद्दीन की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृत युवक की पत्नी मेरेनाज खातून प्रेग्नेंट है. पत्नी ने मो. शोएब समेत 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवायी है. SDPO शिवेंद्र कुमार अनुभवी ने बताया कि FIR दर्ज कर ली गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

हत्या के विरोध में बैरगनिया बाजार कराया बंद

सीतामढ़ी के बैरगनिया में कल राकेश झा नामक युवक की अपराधियों ने हत्या कर दी थी. उसे खदेड़कर गोलियों से भूना गया था. मृतक राकेश झा को पुलिस अपराधी मान रही है, जबकि स्थानीय लोग उसे बजरंग दल का कार्यकता मान रहे हैं. आज घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने बैरगनिया बाजार को बंद कराया. सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. लोग सड़कों पर उतर आए. सड़कों पर बांस-बल्ला लगाकर ट्रैफिक को बाधित किया गया. काफी मशक्कत से आंदोलन शांत हुआ. तनाव को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है.

महिला दिवस पर कल पटना में कार्यक्रमों का तांता

कल यानी सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है. महिलाओं के उत्थान को लेकर पूरे बिहार में जगह-जगह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. पटना में भी कई कार्यक्रम होंगे. इतना ही नहीं, कोरोना वैक्सीनेशन में भी कल महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी अपील की गई है कि महिलाएं कोरोना वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़ कर भाग लें.

13 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन आठ मार्च से

और अंत में गुड न्यूज. रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज. पूर्व मध्य रेल की ट्रेनें धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी हैं. आठ मार्च यानी कल से रेल विभाग 13 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर रहा है. ये ट्रेनें मेमू पैसेंजर स्पेशल के नाम से होंगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार, यात्रियों की सुविधा के लिए कल से अगली सूचना तक 13 जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी.