भारत में ओमिक्रॉन का तीसरा केस, दक्षिण अफ्रिका से गुजरात पहुंचे व्यक्ति में मिलने की हुई पुष्टि

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारत में ओमिक्रॉन का तीसरा केस मिला. आज शनिवार को देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तीसरे केस की पुष्टि हो गई है. गुजरात के जामनगर से यह केस साामने आया है. इसके बाद से गुजरात में हड़कंप मच गया है. इसके पहले दो मामले कर्नाटक में मिले थे.

मिल रही जानकारी के अनुसार, गुजरात में जिस व्यक्ति में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है, वह 28 नवंबर को दक्षिण भारत से आया था. गुजरात में ओमिक्रॉन का यह पहला मामला है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमित व्यक्ति 28 नवंबर को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद जामनगर गया था.

जामनगर के इस व्यक्ति में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि जीनोम सीक्‍वेंसिंग टेस्‍ट से हुई है. गुजरात के स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे ने इस व्यक्ति के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि की है. इस तरह भारत में अब ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है. इसके पहले ओमिक्रॉन के दो मामले में कर्नाटक में मिले थे.

गौरतलब है कि कर्नाटक में मिले दोनों मरीजों में एक 66 साल का विदेशी नागरिक है, जो पिछले दिनों साउथ अफ्रीका गया था. वहीं दूसरा संक्रमित बेंगलुरु के बोमनहल्ली का रहनेवाला 46 साल का हेल्थ वर्कर है. दोनों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट कराया गया था. टेस्ट में दोनों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी.

गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए बिहार में भी स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. इसे लेकर सरकार की ओर से अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. दूसरी ओर, देश में तीसरे लहर की आशंका को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी राज्यों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है.