बिहार में एनडीए की रोंदू सरकार है, जिसने जलजमाव का जिम्‍मेवार जनता को ठहराया : पप्‍पू यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आज एनडीए की सरकार को रोंदू सरकार बताया. उन्‍होंने पटना के बाजार समिति स्थित संदलपुर में जनता द्वारा आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की एनडीए सरकार रोना रोने वाली सरकार है. राजनीतिक और मानव जनित आपदा के बाद पटना हाईकोर्ट में जिस तरीके से सरकार ने जलजमाव के लिये आम जनका को दोषी ठहराया है, यह निंदनीय और चिंता का विषय है. जबकि यह सभी को पता है कि सरकार के मिलीभगत के बिना जमीन माफिया और अपराधी के बल पर पूर्व में ही बिना नक्शा के मकान का निर्माण हुआ.

उन्‍होंने कहा कि जनता को दोषी ठहराने से पहले सरकार को यह बात कोर्ट में स्वीकार करनी चाहिये थी कि हमारी गलत नीतियों और सोच के कारण ही पटना डूबा है. सीवरेज सिस्टम में 6332 करोड़ का घोटाला हुआ जबकि स्मार्ट सिटी, गंगा नमामि योजना, न्यू कैपिटल योजना में 2006 से 2019 तक 23 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. राज्य सरकार स्वयं यह स्वीकार करती है कि स्वास्थ्य व्यवस्था में बड़ी कमियां हैं, जिस कारण पहले चमकी बुखार से और अब डेंगू और मलेरिया से सैकड़ों लोग काल के गाल में समा गये.

पप्पू यादव ने आगे कहा कि जो सरकार अपने चेहरे को चमकाने के लिये 1132 करोड़ रुपये खर्च करती हो, उसले आम जनता की जिंदगी बचाने का सोच रखना ढोंग के अलावा कुछ नहीं है. जहां सरकार के पास डेंगू से बचाव के मशीन ना हो और निजी अस्पतालों के भरोसे काम कर रही हो, उससे आगे की उम्मीद करना बेकार की बात है. बिहार में और खास तौर से पटना में कचड़े का अंबार लगा हुआ है. डबल इंजन सरकार सफाई अभियान के नाम पर करोड़ों का बजट बनाती है, जो लूट का साधन बन गया है. मजबूरी में पप्पू यादव को कचडा उठाने के लिये सड़क पर उतरना पड़ा. यहां रोज 11 सौ टन कचड़ा निकलता है. अधिकांश नाले जो कच्चे और पक्के हैं, वो बंद हैं. सरकार किस भरोसे जलजमाव से मुक्ति का सपना देख रही है.

इससे पहले मिलन समारोह में कुम्‍हरार विधान सभा के सत्येन्द्र यादव, बबलू साव, अजीत कुमार, रवि कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में आम जनता ने पप्‍पू यादव से जन अधिकार पार्टी (लो) की सदस्‍यता ली. मिलन समारोह को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह ने संबोधित किया. जबकि प्रवक्ता श्याम सुंदर, संदीप सिंह समदर्शी, डा रितेश कुमार, ज्योति चंद्रवंशी, रेणु जायसवाल, निरंजन कुमार, नवल यादव, दिलीप कुमार, छात्र नेता सन्नी यादव, शशांक मोनू उपस्थित थे.

कचरा उठाओ अभियान के तहत पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने मंदिरी में चलाया सफाई अभियान

 पप्पू यादव ने आज दूसरे दिन भी कचरा उठाओ अभियान के तहत सफाई अभियान जारी रखा. उन्‍होंने आज अपने समर्थकों के साथ मंदिरी इलाक में नाला और उसके आस – पास की सफाई की. इस दौरान वे खुद भी डटे रहे और कहा कि कचरा की वजह से डेंगू – मलेरिया के मच्‍छड़ों का प्रकोप बढ़ गया है. इस वजह से यहां के लोगों भी गंभीर बीमारियों से पीडि़त हो रहे हैं. लेकिन हम किसी को मरने नहीं देंगे. इसलिए हमने सफाई अभियान की शुरूआत की है और आगे भी लोगों की कचरे के प्रभाव से रक्षा के लिए यह अभियान जारी रहेगा.

About परमबीर राजपूत 2254 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*