कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल, राहुल और प्रियंका गांधी ने किया वेलकम

फोटो आभार - ANI

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल आज यानि 12 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्वी यूपी की महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. कांग्रेस में शामिल होने से पहले खुद हार्दिक पटेल ने इस बात की जानकारी दी थी. हार्दिक ने ट्वीट कर कहा था, ‘देश और समाज की सेवा के मकसद से अपने इरादों को मूर्तरूप देने के लिए मैंने 12 मार्च को श्री राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इंडियन नेशनल कांग्रेस जॉइन करने का निर्णय लिया है.

शुक्रवार को पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने पटेल को कांग्रेस में शामिल होने के लिए हरी झंडी दिखा दी थी. खबर है कि हार्दिक जामनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं.

आपको बता दें महज 22 साल की उम्र में हार्दिक पटेल ने पूरे गुजरात की राजनीति को हिलाकर रख दिया था. वे पटेल आरक्षण को लेकर आंदोलन चला रहे थे. उस दौरान उन्होंने 80 से ज्यादा रैलियां की थीं. हार्दिक के साथ आरक्षण की मांग में उतरे लोग इससे कम की बात करने को भी तैयार नहीं थे. हार्दिक ने उस वक्त 6 जुलाई को गुजरात के महेसाणा में आयोजित एक छोटी-सी रैली को विशाल रूप दे दिया था.

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में मेहसाना जिला की एक सत्र अदालत ने पटेल को दंगा और आगजनी के मामले में दो साल की कैद की सजा सुनाई थी.  हालांकि, उनकी कैद की सजा पर कोर्ट ने रोक लगा दी लेकिन उनकी दोषसिद्धि निलंबित नहीं की गई. पटेल ने निचली अदालत द्वारा खुद को दोषी करार दिए जाने के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर रखी है.

About परमबीर सिंह 803 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*