पटना : बिल्डर के बॉडीगार्ड ने मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर चलाई गोलियां, सिर फोड़ा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजधानी पटना में मूर्ति विसर्जन को लेकर रात तीन घंटे तक खूब बवाल हुआ. लोगों ने थाने का घेराव कर खूब नारेबाजी की. मामला गोसांईं टोला का है. खबर के अनुसार मूर्ति विसर्जन के लिए लोग जा रहे थे. इसी दौरान ठेले से बिल्डर प्रमोद सिंह के लक्जरी गाड़ी में टक्कर हो गयी. जिसको लेकर बॉडीगार्ड उमेश ने हवाई फायरिंग की और मूर्ति ले जा रहे राजेश का पिस्टल के बट से मारकर सिर फोड़ दिया.

इसपर स्थानीय लोग उग्र हो गए. गुस्सायी भीड़ ने जब दौड़ाया तो बिल्डर अपने चार साथियों को लेकर पाटलिपुत्रा थाने में घुस गया. भीड़ को रोकने के लिए थाने के गेट पर भी फायरिंग की गयी. लोगों ने बिल्डर की दूसरी गाड़ी को घेर लिया. ड्राइवर की पिटाई करने लगे. कैसे भी ड्राइवर जान बचा कर भगा. बताया जा रहा है कि बॉडीगार्ड उमेश ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी. करीब एक दर्जन राउंड फायरिंग की गयी.

ड्राइवर के भागने के बाद लोगों ने स्कार्पियों को पलट दिया और तोड़फोड़ की. लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया और थाने को घेरे रखा. इस मामले में राजू के आवेदन पर पुलिस ने बिल्डर प्रमोद सिंह, बॉडीगार्ड उमेश के खिलाफ नामजद तथा आधा दर्जन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बिल्डर समेत पांच लोग गिरफ्तार किये गये हैं. इसमें प्रमोद सिंह, उमेश, प्रद्युम्मन, सुमित, राजू शामिल हैं.

हाजीपुर में मूर्ति विसर्जन को लेकर दबंगों और दलितों के बीच विवाद… भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष अमर आजाद भी पहुंचे…

राजू कुमार गोसांई टोला में हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं. राजू अपने घर के पास सरस्वती पूजा के दिन मूर्ति रखे थे. मंगलवार की शाम करीब सात बजे राजू, उनके भाई राजेश कुमार मुहल्ले के अन्य युवकों के साथ मूर्ति विसर्जन करने जा रहे थे. तभी यह घटना हुई.

बिल्डर के निजी गार्ड द्वारा राजेश से मारपीट और फायरिंग कर देने से वहां पर माहौल बिगड़ गया और लोग उग्र हो गये. फायरिंग के दौरान भगदड़ मच गयी. बिल्डर जब अपने साथियों को लेकर पाटलिपुत्रा थाने में घूस गये तो लोगों ने गोसांई टोला में मौजूद बिल्डर के होटल आरडी, रेस्टोरेंट, मैरिज हॉल, आरडी ग्रीन रिसार्ट में घुसकर तोड़फोड़ किया और होटल के रिस्पेशन पर आग लगा दिया.

पुलिस पहुंची और दमकल गाड़िया पहुंची आग को बुझाया गया. फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये बिल्डर प्रमोद सिंह पहले भी जेल जा चुके हैं.

About परमबीर सिंह 960 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*