UPDATE: अधिवक्ता संघों का एलान, वकील की हत्या के विरोध में नहीं होगा हाईकोर्ट का काम-काज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजधानी पटना में अपराधियों ने एक बार फिर से कहर बरपाया है. पटना के पॉश इलाके में बुधवार की सुबह एक वकील की गोली मारकर हत्याकर दी गई. घटना शहर के राजवंशी नगर इलाके की है जहां वकील को निशाना बनाते हुए अपराधियों ने फायरिंग की. वकील की हत्या के विरोध में हाईकोर्ट अधिवक्ता संघों के संयोजक का बयान आया है. उन्होंने कहा कि हत्या के विरोध में अदालती काम-काज नहीं होगा.

वकीलों में गहरा रोष

हाईकोर्ट के वकील की हत्या के बाद HC के वकीलों में गहरा रोष देखने को मिल रहा है. वहीं HC अधिवक्ता संघों के संयोजक ने पत्रकारों से कहा कि सारे वकील इस घटना की कड़ी भर्त्सना कर रहे हैं. लंच के बाद वकील अदालती काम-काज नहीं करेंगे.

हाईकोर्ट के वकील प्रत्युष ने बताया बताया कि 2 बजे दिन में समन्वय कमेटी की बैठक होगी. वहीं इस घटना के विरोध में वकील काम से लौट गए हैं. हाईकोर्ट परिसर में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. कमेटी की  बैठक में अदालती काम – काज को लेकर फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि वकील जितेन्द्र कुमार हाईकोर्ट में प्रैक्टिस के लिए जा रहे थे. इसी दौरान घात लगाए अपराधियों ने वकील पर हमला कर दिया. घटना की अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गए.

इलाज के दौरान हुई मौत

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल वकील को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान अस्पताल में जितेन्द्र कुमार की मौत हो गई. इस घटना की खबर मिलते ही परिजन अस्पताल पहुंचे. वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि घटना के पीछे भूमि विवाद का मामला हो सकता है.

मामले की जानकारी मिलते ही पटना पुलिस पड़ताल को पहुंची. पटना के एसएसपी मनु महाराज छुट्टी पर हैं ऐसे में प्रभारी एसएसपी मामले की जांच को पहुंचे हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है.

राजधानी में पिछले 72 घंटे के दौरान हत्या की ये दूसरी वारदात है. इससे पहले भी पटना में सोमवार की शाम अपराधियों ने एक कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक मामला भूमि विवाद से जुड़ा लग रहा है लेकिन खुलासा जांच के बाद ही होगा. वहीं परिजन अपराधियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*