बिहार के सभी जेलों में चलाया गया छापेमारी अभियान, मिली इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार से अभी एक बड़ी खबर आ रही है. बिहार के सभी बिहार के सभी जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाया गया. खुफिया इनपुट के आधार पर छापेमारी की गयी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिहार के सभी जेलों में सघन छपेमारी अभियान चलाए जा रहे हैं. पटना के आदर्श केंद्रीय कारा बेउर, भागलपुर जेल, पूर्णिया जेल सहित बिहार के तमाम जेलों में छापेमारी की जा रही है.

आईजी मिथिलेश मिश्रा के निर्देश पर जारी इस अभियान में जेलों के भीतर से होने वाले आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही मोबाइल, मादक पदार्थ और आग्नेयास्त्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है. विशेष तौर पर नामचीन और कुख्यात अपराधियों के साथ जेल में बंद सफेदपोशों के सेल में भी ये छापेमारी अभियान चलाए जा रहे हैं. इस क्रम में कई जेलों से आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं.

गया केद्रीय कारागार में एसएसपी सिटी, एसपी, सदर एसडीओ, सदर डीएसपी समेत कई थानाध्यक्षों की मौजूदगी में छापेमारी की गई. छापेमारी कर बाहर निकलने के बाद डीएम अभिषेक सिंह ने जानकारी दी कि इसमें एक मोबाइल, एक चार्जर, कुछ कैंची बरामद किए गए. जब्त सामानों के आधार पर संबंधित कैदी पर होगा मामला दर्ज किए जाने की तैयारी की जा रही है.

वहीँ मंडल कारा भभुआ में डीएम एवं एसपी के नेतृत्व में की जा रही है छापेमारी. लोकसभा चुनाव को देखते हुए छापेमारी की जा रही है. साथ ही आरा में जिला अधिकारी संजीव कुमार एवं एसपी आदित्य कुमार के नेतृत्व में मंडल कारा में छापेमारी की गई है.

बेगूसराय मंडल कारा में डीएम और एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इसमें दो मोबाइल और दो चिलम बरामद किए गए. जबकि समस्तीपुर मंडल कारा से कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. छपरा मंडल कारा में भी आजड सुबह डीएम और एसपी ने छापेमारी की गई. इस दौरान घंटों चले सर्च अभियान के बावजूद कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ.

मुंगेर मंडल कारा, बगहा उपकारा, मुजफ्फरपुर शाहीद खुदी राम बोस सेंट्रल जेल, नवादा मंडल कारा, गोपालगंज के चनावे स्थित मंडल कारा, सहरसा मंडल कारा और औरंगाबाद समेत बिहार के कई जिलों में आला अधिकारियों के नेतृत्व में छापेमारी लगातार जारी है.