लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मुक्त कंठ से सराहना की है. पीएम ने नीतीश कुमार के साथ-साथ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के बारे में किए गए ट्वीट में जिक्र किया है कि वे यह समझते हैं कि न्यू इंडिया का नौजवान क्या चाहता है.

सामान्य परिवारों से निकलकर उच्च पदों तक पहुंचे हैं

पीएम ने रघुवर दास के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जिक्र करते हुए कहा कि ये बहुत सी सामान्य परिवारों से निकलकर उच्च पदों तक पहुंचे हैं. इन्होंने बहुत ही सामान्य जीवन जिया है, इसलिए आज भी ये हर गरीब के प्रति, उसकी समस्याओं के प्रति ज्यादा संवेदनशील रहते हैं. इन्होंने अपना जीवन नौजवानों के बीच काम करते हुए, उनके आशाओं-अपेक्षाओं के अनुरूप काम करते हुए खपाया है.

बीजेपी शासित राज्य के सीएम की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव, हरियाणा के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का भी नाम लिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इन सभी मुख्यमंत्रियों ने बहुत ही सामान्य जीवन को जीया है. इसीलिए आज भी ये हर गरीब और उनकी समस्याओं के प्रति ज्यादा संवेदनशील रहते हैं. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि नौजवानों के बीच काम करते हुए इन सभी मुख्यमंत्रियों ने अपना जीवन बिताया है. उनकी आशाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप काम किया है. वे समझते हैं कि आज का नौजवान क्या चाहता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार बहुत ही सामान्य परिवार से निकल कर आये हैं और जनता जनार्दन ने उन्हें इतने ऊंचे पद तक पहुंचाया है. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और खुद का भी जिक्र किया. साथ ही कहा कि हम छोटे से स्थान से आते हैं. हमारे पुरखों में भी कोई कुछ नहीं था.

यह भी पढ़ें : बिहार को स्पेशल स्टेटस पर नीतीश कुमार ने ‘फंसा’ दिया सुशील मोदी को