आज बनारस में अपना बर्थडे मनाएंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

karnatak assembly election, pm narendra modi, पीएम नरेंद्र मोदी, कर्नाटक चुनाव

लाइव सिटीज डेस्क: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. अपना 68वां जन्मदिन इस बार मोदी अपने चुनाव क्षेत्र वाराणसी में मना रहे हैं. उनके जन्मदिन को लेकर बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. कार्यकर्ताओं से लेकर बीजेपी नेता पीएम के जन्मदिन के आयोजन को लेकर जोश में हैं और इसे सफल बनाने में जुटे हुए हैं. आज उनका पहला कार्यक्रम शाम सात बजे स्कूली छात्रों से बातचीत है, वहीं 18 सितंबर को कई विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर वाराणसी की जनता को बड़े तोहफे की उम्मीद है, जिसे नरेंद्र मोदी पूरा करेंगे और 557 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. चूंकि पीएम मोदी स्कूली बच्चों से बातचीत करेंगे. ऐसे में पीएम के जन्मदिन को लेकर छात्रों में भी खासा उत्साह है.

देश के पीएम के जन्मदिन के मौके पर यूपी सरकार का बड़ा अमला भी आज वाराणसी में मौजूद होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उनकी सरकार के कई विधायक और मंत्री भी पीएम के साथ अलग-अलग कार्यक्रम में शरीक होंगे. अपने दौरे में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगे.

सुरक्षा बंदोबस्त

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के जबरदस्त बंदोबस्त किए गए हैं. खुद सूबे के अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे. जानकारी के मुताबिक इस पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर 20 पुलिस अधीक्षक और 30 एडिशनल एसपी तैनात रहेंगे. इसके अलावा करीब 600 डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी इस काम में जुटेंगे. थानाध्यक्ष समेत हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के 4000 पुलिसकर्मी इस पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर तैनात होंगे. महिला कांस्टेबल सहित ढाई हज़ार होमगार्ड भी तैनात रहेंगे.

बीजेपी की तरफ से विशेष आयोजन

68 स्थानों पर दीपोत्सव होगा. 68 मंदिरों में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है. 72 स्थानों पर मेडिकल कैंप लगाए जाएंगे. 90 स्थानों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा. 68 स्थानों पर केक काटने की भी योजना है. सभी चौराहों को विशेष रूप से सजाया जाएगा. हरसेवानंद विद्यालय में 5000 बच्चों के साथ पीएम के बचपन की स्मृतियों पर आधारित फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखने की विशेष व्यवस्था की गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*