16वीं लोकसभा को खत्म करने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, आज रात इस्तीफा दे सकते हैं पीएम

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर इतिहास रचा है. अपने दम पर नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 300 का आंकड़ा पार कर गई और लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल की. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद शुक्रवार शाम नई दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई.  चल रही केंद्रीय कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में 16वीं लोकसभा को खत्म करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है.  इसमें कैबिनेट ने 16वीं लोकसभा भंग करने का प्रस्ताव पारित कर दिया.

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी आज रात तक अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें नई सरकार बनाने का न्योता देंगे. 16वीं लोकसभा का कार्यकाल 3 जून 2019 को पूरा हो रहा है. लिहाजा, इससे पहले नई सरकार का गठन जरूरी है. कैबिनेट की मंजूरी के बाद राष्ट्रपति मौजूदा मौजूदा लोकसभा को भंग करेंगे.

सूत्रों की मानें तो शनिवार को भाजपा के संसदीय दल की बैठक होगी. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसी बैठक के बाद एनडीए की बैठक होगी, जिसमें उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत अन्य नेता शामिल होंगे. इस बैठक में एनडीए के सभी सांसद शामिल होंगे, इसी बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता भी चुना जाएगा.

बताया जा रहा है कि इसी के बाद मंत्रिमंडल, पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह, शनिवार-रविवार अलग से एनडीए के नेताओं से मुलाकात करेंगे. अमित शाह ने आज ही उद्धव ठाकरे को फोन कर उनसे बात की और दिल्ली आने का न्योता दिया.