मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी- इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, विपक्ष इसपर राजनीति ना करे

मॉब लिचिंग, केंद्रीय मंत्री, राजस्थान, अलवर, मोदी राज, नरेंद्र मोदी

लाइव सिटीज डेस्क : महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं और मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर पीएम मोदी खुलकर बोले. उन्होंने कहा ‘इस तरह की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी और मैंने कई मौकों पर ऐसी घटनाओं और ऐसी मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात साफ तौर पर कही है.

हम ऐसी मानसिकता और कार्यों के खिलाफ हैं

प्रधानमंत्री ने शनिवार को न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए गए इंटरव्यू में ये बातें कही. महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चुप्पी साधने के विपक्ष के आरोपों पर मोदी ने कहा, ‘हम ऐसी मानसिकता और कार्यों के खिलाफ हैं. इस तरह की हर घटना दुखद होती है. हर किसी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता पर ध्यान देना चाहिए.’

मोदी कहते हैं कि सरकार कानून का राज्य स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है. देश के हर नागरिक की जिंदगी और स्वतंत्रता की रक्षा का हमारा इरादा पक्का है. सवालों के जवाब में मोदी ने कहा, ‘मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग अपराध है, उसका मकसद चाहे जो भी हो. कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता.

पहली बार NRC पर भी चुप्पी तोड़ी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान पहली बार NRC पर भी चुप्पी तोड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा दिलाया कि किसी भी भारतीय नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा. उन्होंने आश्‍वस्त किया कि जिन लोगों का नाम लिस्ट में नहीं है उन्हें उनकी नागरिकता साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के उस बयान पर भी बोला, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में सिविल वॉर की बात कही थी.

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के गले लगाने पर पीएम मोदी ने कहा, ‘यह आपको डिसाइड करना है कि उनकी हरकत बचकाना थी या नहीं. अगर आप यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं तो उनकी आंख मारने वाली वीडियो देखिए आपको इसका उत्तर मिल जाएगा.’

यह भी पढ़ें : फिर बरसे यशवंत सिन्हा: मोदी के मंत्रियों के पास कोई काम नहीं, सुषमा अब ट्विटर मंत्री

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*