शुक्रवार को पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, जानिए क्या बोले पीएम मोदी ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि कल यानी शुक्रवार को भारतीय पायलट अभिनंदन को सुरक्षित भारत को सौंप दिया जाएगा. पाकिस्तान के पीएम के इस बयान के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया है.

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले वैज्ञानिकों को ‘शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार’ प्रदान करने पहुंचे. वहां वे सभा संबोधित कर रहे थे जहां पीएम ने कहा कि “आप लेबोरेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं. पहले एक पायलट प्रोजेक्ट होता है. प्रोजेक्ट होने के बाद स्केल अप किया जाता है. तो अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया.”

इस बात का वहां मौजूद वैज्ञानिकों ने जोरदार तालियो से स्वागत किया. तालियों के बीच ही पीएम मोदी ने कहा कि पहले तो प्रैक्टिस थी अब रियल करना है.

हालांकि पीएम ने किसी का नाम नहीं लिया और ना ही किसी का जिक्र किया. लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ये बात पाकिस्तान के संदर्भ में कही है.

बता दें कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तानी सेना के कब्जे में हैं. जिनको पाकिस्तान कल यानी शुक्रवार को छोड़ देगा. यह बात खुद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संसद में कही है.

विंग कमांडर अभिनंदन अपने विमान मिग-21 के क्रैश होने के बाद पाकिस्तान के इलाके में चले गए थे. जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद भारत की तरफ से पाकिस्तान के ऊपर लगातार अभिनंदन को रिहा करने का दबाव बनाया जा रहा था.

About परमबीर सिंह 1502 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*