जहरीली शराब बनी काल : मुजफ्फरपुर में 24 घंटे के भीतर दो लोगों की मौत, अब तक 7 लोगों की जा चुकी है जान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. इसको कई साल भी हो चुके हैं. लेकिन, जमीनी हकीकत और ही कुछ है. क्योंकि बिहार में एक तरफ शराब की खरीद बिक्री की बात भी सामने आती तो दूसरी तरफ अब जहरीली शराब से मरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना के माधोपुर में भी जहरीली शराब से 24 घंटे में दो लोगों की मौत ने पुलिस एव उत्पाद विभाग की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा कर दिया है.

जिला प्रशासन और उत्पाद विभाग के नाक के नीचे धड़ल्ले से अवैध और जहरीली शराब का कारोबार चल रहा है. अब पुलिस के अधिकारी भी दबी जुबान में स्वीकार कर रहे हैं. एएसपी वेस्ट ने मुजफ्फरपुर के माधोपुर में जहरीली शराब से दो लोगों की मौत होने की पुष्टि कर दी है. पुलिस के अनुसार जहरीले शराब के सेवन से बीमार दो व्यक्तियों को गंभीर हालत में मुजफ्फरपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करने की पुष्टी भी की गयी.

कटरा शराब मामले में फजीहत झेलने के बाद अब मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी में भी जहरीली शराब प्रकरण में भी पुलिस और उत्पाद विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है. जिससे पीछा छुड़ाने के लिए अब इलाके में तबातोड़ छापेमारी एवं शराब के खेल से जुड़े धंधेबाजों को पकड़ने के लिए दिखावे की कवायद शुरू की गयी है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में संबंधित पंचायत से जुड़े एक चौकीदार को निलंबित कर दिया है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि कटरा में 5 लोगों की मौत के बाद अब मनियारी में हुई 2 मौत पर पुलिस और विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.