BREAKING: प्रदर्शन कर रहे कुशवाहा समाज के लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Lathicharge
Lathicharge

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार द्वारा केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को नीच कहे जाने को लेकर आज पटना की सड़कों पर खूब हो हंगामा हो रहा है. हजारो की संख्या में सड़कों पर उतरें हैं. इसी बीच बड़ी खबर आ रही हे कि इस मार्च के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस और कुशवाहा समाज के लोगों के बीच नोकझोक हुर्इ जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है.

डाक बंगला चौराहे के पास हुआ लाठीचार्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार आक्रोश रैली जैसे ही डाकबंगला चौराहे के पास पहुची, पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश की जिसके बात दोनों के बीच नोकझोंक हुई और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस ने कहा कि पहले प्रदर्शनकारियों  ने उनपर  पत्थर फेंके,  जिसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठीचार्ज किया  गया है. बता दे कि फिलहाल सभी प्रदर्शकारी प्रदर्शन छोड़ वापस लौट गए हैं.

आरएलएसपी पार्टी के नेतृत्व में राजभवन मार्च कर रहे हैं. बता दे कि ‘नीच’ वाले बयान को लेकर कुशवाहा समाज के लोग आज आरएलएसपी की ओर से पटना गांधी मैदान से जेपी गोलंबर से लेकर राजभवन तक आक्रोश मार्च निकाला है.

जेपी गोलंबर से राजभवन तक निकला गया है मार्च

मिल रही जानकारी के अनुसार प्रशासन ने पुलिस को इस मार्च को राजभवन से पहले ही रोकने की बात कही है. हजारों की संख्या में रालोसपा के कार्यकर्ता और कुशवाहा समाज के लोग इस आक्रोस मार्च में शामिल हुए हैं. ये सभी लोग राजभवन की ओर कूच कर चुके है.इन लोगों की मांग है कि सीएम नीतीश अपने इस बयान को वापस लें और पूरे कुशवाहा समाज से माफी मांगे. मार्च के दौरान  पुलिस और कुशवाहा समाज के लोगों के बीच नोकझोक की भी खबरें भी आ रहीं हैं.

Lathicharge-2

आपको बता दे कि इंडिया टूडे के एक कन्कलेव में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर, उस सवाल को निम्न स्तर का सवाल बताया था.  नीतीश कुमार के इसी बयान को उपेन्द्र कुशवाहा और उनकी पार्टी ने  लपक लिया. कुशवाहा ने नीतीश के इस बयान को वापस लेने और उनके इस बयान से कुशवाहा समाज का अपमान होना बताया है.

बताते चले कि कल के पटना में अयोंजित एक प्रेस वार्ता में भी उपेन्द्र कुशवाहा ने कुछ ऐसा ही कहा था. उन्होंने साफ कहा कि वे नीतीश कुमार के इस बयान से बहुत आहत हैं. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार को वे बड़ा भाई मानते हें और उनसे ऐसे बयान की उम्मीद नहीं रखते हैं. उन्होंने इस मामले में नीतीश कुमार को अपना बयान वापस लेने की बात कही है. सााि ही उन्होंने कहा कि वे इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमितशाह को पत्र भी लिखेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*