पटना: आवास बोर्ड की जमीन खाली करवाने पहुंची पुलिस, लोगों ने विरोध में किया रोड जाम

प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. पटना पुलिस बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन खाली कराने के लिए दीघा पहुंची है. यह जमीन 1024 एकड़ की है. प्रशासन जमीन की घेराबंदी करने के लिए पहुंची है. मौके पर एक हजार से ज्यादा पुलिस तैनात हैं. प्रशासन वज्रवाहन और वाटर कैनन लेकर अधिग्रहण के लिए गई है. प्रशासनिक अमला अपने दल-बल के साथ अधिग्रहण करने घोड़-दौड़ रोड स्थित चिह्नित जमीन पर बैरिकेडिंग की कार्रवाई कर रही है. इस दौरान पुलिस को स्थानीय लोगों का विरोध झेलना पर रहा है. लोगों ने विरोध में सड़क जाम कर दिया है.

खबर के अनुसार इसके लिए डीएम कुमार रवि के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक मध्य डी अमरकेश, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह व पटना सदर के अनुमंडल पदाधिकारी सुहर्ष भगत के नेतृत्व में यह कार्रवाई हो रही है.

यह भी पढ़ें – पटना लौटे अनंत सिंह, अब सिंबल लेकर ही जाएंगे मुंगेर, आज होने वाला था रोड शो

गौरतलब हो कि 11 जनवरी को डीएम ने दीघा अर्जित भूमि बंदोबस्ती अधिनियम, 2010 के तहत आवास बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

स्थानीय लोग कर रहे विरोध

इधर जमीन अधिग्रहण से स्थानीय लोग नाराज है और इसका विरोध कर रहे हैं. विरोध में लोगों ने रोड जाम कर दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अधिग्रहण के नये नियम के अनुसार दीघा का 1024 एकड़ अधिग्रहण से मुक्त हो चुका है. आवास बोर्ड अधिग्रहण करना चाहता है, तो नये सिरे से अधिग्रहण करने व नये रेट से मुआवजा देना होगा. वहीं, जमीन अधिग्रहण को लेकर वहां के स्थानीय लोगों ने पहले भी विवाद किया है.

About परमबीर सिंह 960 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*