पूर्व एमपी उदय सिंह ने बीजेपी छोड़ने का किया एलान, कांग्रेस में जाने के दिए संकेत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भाजपा के बड़े नेता. पूर्णिया से पूर्व एमपी. हम बात कर रहे हैं उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह की. आज 18 जनवरी दिन शुक्रवार को उदय सिंह बड़ा एलान कर दिया है. उदय सिंह ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा छोड़ने का एलान कर दिया. उन्होंने स्वीकार किया कि बीजेपी कमजोर हुई है. उन्होंने कहा कि BJP को लगता है, PM मोदी का जादू कम हुआ इसलिए गठबंधन किया गया है. पूर्व सांसद ने कांग्रेस में जाने के संकेत दिए.

उन्होंने कहा कि 2004 से अटल बिहारी जी के कहने पर भाजपा में जुड़ा था. लेकिन अब यह यात्रा यहीं समाप्त करता हूं. पूर्व सांसद ने कहा कि पार्टी से अलग होने का बहुत से कारण है.

उदय सिंह ने भाजपा पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा, “बीजेपी बिहार में अपनी रणनीति से भटक गई है, सिर्फ सत्ता में बने रहने की राजनीति कर रही है. पार्टी ने ऐसे कई कदम उठाए है कि लम्बे समय तक उसको नुकसान उठाना पड़ेगा. सीट शेयरिंग से यह साफ़ हो गया कि पार्टी ने स्वीकार कर लिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रभाव कम हो गया है और बिहार में पार्टी कमजोर हो गई है.”

उदय सिंह की नाराजगी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार एनडीए में हुए सीट बंटवारे को लेकर है. उन्होंने इसका जिक्र अपने फेसबुक पेज पर किया था. 26 दिसंबर 2018 को उदय सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट किया. उसमें जो लिखा है वो आप नीचे पढ़िए. सब समझ आ जाएगा.

उदय सिंह के फेसबुक पेज से

यह मेरी पार्टी को क्या हो गया कि डर के मारे आत्मसमर्पण हीं कर डाला. 40 सीटों में से मात्र 17 सीटों पर लड़ने का फैसला अत्यन्त ही दुखद और चिन्ताजनक हैै. ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी नेतृत्व को आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी के लोकप्रियता पर शंका होने लगी है. जमीनी हकीकत से दूर, गांवों की बदहाली से दूर और कार्यकर्ताओं की भावनाओं से दूर जिस व्यक्ति के भरोसे हम बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. उसका परिणाम निश्चित रूप से दुखद होगा.

अपने घर में रह रहे पुराने मित्रों को बाहर का दरवाजा दिखलाकर विरोधी बना लिया और बाहर रह रहे प्रखर विरोधियों को घर में लाकर सिंहासन पर बैठा दिया. इससे जहां एक ओर हमारी पार्टी की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान लगता है वहीं हमारी नीति और नीयत दोनो पर संदेह होने लगता है. हम सभी कार्यकर्ताओं ने पूरी लगन के साथ पिछले पाॅच वर्षों में पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया परन्तु एक ही गलत निर्णय से यह परिश्रम पानी में चला गया. 

देखें वीडियो – 

About परमबीर सिंह 1546 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*