राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए रामविलास पासवान, प्रमाण पत्र लेने पहुंचे विधानसभा

रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : केंद्रीय मंत्री और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान बिहार विधानसभा पहुंच गए हैं. पासवान राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. वे अपनी पत्नी के साथ जीत का प्रमाण पत्र लेने विधानसभा पहुंचे हैं. पासवान के साथ सुशील मोदी, श्रवण कुमार और प्रेम कुमार भी हैं. बता दें कि रामविलास पासवान ने इस सीट के लिए अकेले प्रत्याशी हैं इसलिए उनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा था.

राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद रामविलास पासवान ने कहा कि  एनडीए अटूट है, एक परिवार की तरह है.  विधानसभा पहुंच कर 50 साल पुरानी यादें ताजा हो गया.

 गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर रामविलास पासवान आज पटना आए. पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से जीतकर सांसद बनने के बाद रविशंकर प्रसाद की सीट राज्यसभा में खाली हुई थी.

हर सरकार में मंत्री रहे रामविलास पासवान

बता दें कि पिछले तीन दशक में ऐसी कोई सरकार नहीं बनी जिसमें रामविलास पासवान बतौर मंत्री पदासीन न रहे हों. रामविलास पासवान एनडीए के दूसरे शासनकाल में भी उपभोक्ता संरक्षण एवं खाद्य मंत्री बनाए गए हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ा था. बता दें कि मंत्री बनने के 6 महीने के अंदर किसी संसद के किसी सदन का सदस्य होना जरूरी होता है. इसलिए रामविलास पासवान इस बार राज्यसभा सांसद बन रहे हैं.

समीक्षा बैठक करेंगे पासवान

लोजपा के प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने बताया कि राज्यसभा सांसद के रूप में निर्वाचित होने के बाद प्रमाण पत्र प्राप्त करके रामविलास पासवान पटना लौट जाएंगे. उन्होंने बताया की पटना लौटने के बाद रामविलास पासवान में पटना में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें : बिहार विधानसभाः कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा, AES से हुई बच्चों की मौत पर शोक

ये भी पढ़ें : SIS ग्रुप : एक बिलियन अमेरिकी डॉलर की पहली बिहारी बहुराष्ट्रीय कंपनी

About Md. Saheb Ali 5154 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*