रिम्स में नहीं मिल रहा लालू प्रसाद को डायट, खा रहे हैं बाहर का खाना, बढ़ रहा है शुगर लेवल

बिहार हिंदी न्यूज़, लालू प्रसाद यादव, IRCTC घोटला, SIT जांच, सुप्रीम कोर्ट

लाइव सिटीज डेस्क: रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. कुत्तों से परेशान लालू यादव को पेईंग वार्ड में शिफ्ट करने के बाद से उनके साथ एक और समस्या हो गई है. दरअसल, पेईंग वार्ड में जाने के बाद लालू प्रसाद को रिम्स से मिलने वाला भोजन बंद कर दिया गया है. खबर है कि वे अब निजी व्यवस्था से भोजन मंगवा रहे हैं. इसके कारण लालू प्रसाद का शुगर लेवल लगातार अनियंत्रित है. रात में उनका शुगर लेवल 185 दर्ज किया गया, जो बढ़ा हुआ है.

खान-पान को लेकर डॉक्टर परेशान

लालू प्रसाद के खान-पान को लेकर डॉक्टर परेशान हैं. उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि शुगर लेवल बढ़ने से उनकी समस्या बढ़ती जा रही है. उन्हें 11 तरह की बीमारी है. हाल में हुए बलतोड़ ने उनकी समस्या बढ़ा दी है. शुगर अगर नियंत्रित नहीं होता है तो सबसे पहले उनका बलतोड़ का घाव जल्द ठीक नहीं हो पाएगा. साथ ही उनकी दूसरी समस्या भी बढ़ती जाएगी. ऐसी बीमारी में उनका डायट चार्ट जरुरी है, जो उन्हें अब नहीं मिल रहा है. जिससे उनकी तबीयत और ख़राब होती जा रही है.

File Pic
क्या कहती हैं रिम्स डायटिशियन

रिम्स डायटिशियन कुमारी माधुरी ने बताया कि लालू प्रसाद अब क्या खा रहे हैं उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. पेईंग वार्ड में जाने के साथ ही उनका भोजन वहां जाना बंद हो गया है. अभी तक उन्हें कोई अधिकारिक आदेश भी नहीं आया है ताकि वो भोजन पेईंग वार्ड में भेज सके. हालांकि उन्होंने बताया कि पेईंग वार्ड जाने से पहले उन्हें डायट चार्ट जरूर दिया गया था.

यहां बता दें कि लालू हॉस्पिटल में खाना ना देने की वजह यह है कि जिस वार्ड में उन्हें भर्ती किया गया है वहां खाना देने की व्यवस्था नहीं है. खबर के मुताबिक लालू यादव को खाने की व्यवस्था के साथ दवाई की व्यवस्था भी खुद ही करनी पड़ती है. ऐसे में लालू यादव का खाना उनके करीबी दोस्त के घर से आता है. जहां से सेवादार उनका मनपसंद भोजन लाता है. सूत्र बताते हैं कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रोटी की जगह चावल ज्यादा खा रहे हैं. इसके अलावा हरी सब्जियों की जगह वो आलू की सब्जियां खा रहे हैं. यही उनके सुगर लेवल बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है.

क्या कहते हैं डॉक्टर

डॉक्टर बताते हैं कि लालू प्रसाद के खाने में परहेज नहीं होने और खाने का सही समय नहीं होने के कारण उनकी समस्या बढ़ रही है. भोजन भी डायट के अनुसार नहीं ले पा रहे हैं. डॉ उमेश प्रसाद बताते हैं भोजन करने का कोई सही समय नहीं होना भी मुख्य कारण है. उन्होंने उनके डायट को लेकर सवाल उठाए हैं. लालू प्रसाद 11 तरह की बीमारियों से जूझ रहें हैं. इसमें हाल में हुए बलतोड़ ने उनकी समस्या बढ़ा दी है. मेडिसिन के डॉ डीके झा बताते हैं कि बलतोड़ के ठीक होने में 20 दिन से अधिक का समय लगेगा.

यह भी पढ़ें – लालू यादव अब हुए डिप्रेशन के शिकार, मनोचिकित्सक से दिखवाया जाएगा, रिम्स की रिपोर्ट में खुलासा