रालोसपा का जल्द ही जदयू में विलय! इंडियन एक्स्प्रेस का दावा; पार्टी के नेताओं ने साधी चुप्पी

लाइव सिटीज, पटना : रालोसपा (RLSP) का जल्द ही जदयू (JDU) में विलय! इंडियन एक्स्प्रेस (Indian Express) का दावा; पार्टी के नेताओं ने साधी चुप्पी. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी पर किये गए इस दावे के बाद बिहार के सियासी गलियारे में हलचल मच गयी है. इस पर अभी न तो रालोसपा की ओर से कोई कुछ बोल रहा है और न ही जदयू की ओर से ही कोई नेता मुंह खोल रहे हैं. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस पर बयान आएगा.

दरअसल, बिहार विधान सभा चुनाव के बाद रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) दो बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मिल चुके हैं. तभी से सियासी गलियारे में रालोसपा के भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे थे. यहां तक कि चर्चा यह भी होने लगी थी कि उपेंद्र कुशवाहा को जदयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. फिर बात होने लगी शिक्षा मंत्री बनाए जाने की.

लेकिन इस पर विराम तब लग गया, जब जदयू प्रदेश अध्यक्ष की कमान उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) को दी गयी. बता दें कि उमेश कुशवाहा भी उपेंद्र कुशवाहा के गृह क्षेत्र के हैं. कैबिनेट में भी उपेंद्र कुशवाहा को जगह नहीं मिली. कैबिनेट एक्स्पेंशन (Cabinet Expansion) में भी यह मामला टल गया. तब रालोसपा का जदयू में विलय का मामला ठंडे बस्ते में चला गया. लेकिन, अब इंडियन एक्स्प्रेस के दावे ने सियासी हलचल तेज कर दी है. वरीय पत्रकार संतोष सिंह ने दावा किया है कि रालोसपा का जदयू में दो माह के अंदर मर्ज हो जायेगा. इसमें वरीय नेता वशिष्ठ नारायण सिंह की अहम भूमिका है.