CWG 2018: बैडमिंटन में सायना ने सिंधु को हराकर जीता गोल्ड, सिल्वर भी भारत को

CWG 2018 , Saina Nehwal , Pusarla Venkata Sindhu , PV Sindbu , Badminton , 21st Commonwealth games , Commonwealth games gold coast , सायना नेहवाल , पुसरला वेंकट सिंधु , सायना बनाम सिंधु , बैडमिंटन , कॉमवेल्थ गेम्स

लाइव सिटीज डेस्क : गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में आज का दिन भारत के लिए बहुत खास रहा. देश की दो बड़ी शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल गोल्ड के लिए आमने-सामने थी. और बैडमिंटन के महिला सिंगल्स इवेंट में गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल दोनों पर भारत ने कब्जा कर लिया है. सायना नेहवाल ने बैडमिंटन के महिला सिंगल्स फाइनल में पी.वी. सिंधु को हराकर स्वर्ण पदक जीता लिया है, वहीं पी. वी. सिंधु को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

आखिरी मुकाबला भारत की सायना और पी.वी. सिंधु के बीच

गोल्ड मेडल के लिए आखिरी मुकाबला भारत की सायना और पी.वी. सिंधु के बीच खेला गया. सायना ने सिंधु को 21-18, 23-21 से हराकर गोल्ड अपने नाम किया. सायना ऐसे में राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं. सिंधु को हार के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा. वर्ल्ड नम्बर-12 सायना ने इससे पहले 2010 में राजधानी दिल्ली में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.

आज दिन की शुरुआत में टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिला. मनिका बत्रा और जी. साथियान की जोड़ी ने हमवतन अचंत शरत कमल और मौमा दास की जोड़ी को 11-6, 11-2, 11-4 से हराया.

इन कॉमनवेल्थ गेम्स में मनिका बत्रा का यह चौथा मेडल है. भारत ने अब तक कुल 61 मेडल हासिल कर लिए हैं. जिसमें 25 गोल्ड, 16 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. भारत मेडल तालिका में तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

About Razia Ansari 1821 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*