लालू से मिले सीताराम येचुरी, बोले – चुनाव बाद महागठबंधन की रूपरेखा तय की जाएगी

सीताराम येचुरी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में रांची रिम्स का महत्व बढ़ गया है. क्योंकि राजद सुप्रीमो लालू यादव महागठबंधन की राजनीति रिम्स से ही सेट कर रहे हैं. इस दौरान शनिवार को सीपीआईएम के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी लालू यादव से मिलने रांची रिम्स पहुंचे. आपको बता दें कि राजद सुप्रीमो चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है, अभी उनका इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है. जेल प्रोटोकॉल के अनुसार शनिवार को लालू यादव से तीन लोग मुलाकात कर सकते हैं.

लालू यादव से मुलाकात के बाद सीताराम येचुरी ने पत्रकारों से बात की. देश से भाजपा और बंगाल से ममता हटाओ का उन्होंने नारा लगाया. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा कोई कानून नहीं है. जहां कैदी से 3 लोग मिले. वहीं उन्होंने महागठबंधन पर कहा कि अभी बातचीत चल रही है. चुनाव के बाद महागठबंधन की रूपरेखा तय की जाएगी. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के समय भी यही हुआ था.

यह भी पढ़ें – रामविलास के बयान पर बोले तेजस्वी यादव – जनता देगी जवाब, मैं हूं संस्कारी !

यूपी का हवाला देते हुए येचुरी ने कहा कि लालू यादव इस गठबंधन से खुश हैं. वामदलों की सोच है कि मजबूत महागठबंधन बने, इसके लिए हम काम कर रहे हैं. वहीँ उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि घोटालों से बचने से लिए CBI निदेशक को नरेंद्र मोदी ने हटाया.

गौरतलब हो कि हाल में सीट बंटवारे को लेकर तेजस्वी यादव, RLSP चीफ उपेन्द्र कुशवाहा और VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की थी. वहीं शनिवार यानी 5 जनवरी को महागठबंधन में शामिल लोजद पार्टी के मुखिया शरद यादव और हम के जीतन राम मांझी ने भी लालू यादव से मुलाकात की थी.

देखें वीडियो – 

About परमबीर सिंह 1326 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*