CM नीतीश के 370 वाले बयान पर सुमो की प्रतिक्रिया, कहा- हर पार्टी का होता है अपना मत

लाईव सिटीज सेन्ट्रल डेस्क : बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद- 370 पर दिए गए बयान को लेकर चर्चा जोर-शोर से हो रही है, उनके बयान के बाद कई नेता उसपे अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है .इस कड़ी में अब बिहार के उपमुख्यमंत्री और नीतीश के सहयोगी सुशील कुमार मोदी ने ही बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस संबंध में मीडिया से बातचीत में कहा हर पार्टी का अलग अलग मत होता है जदयू का यह स्टैंड पहले से है, इसमें कोई नयी बात नही है.

 

केंद्र सरकार नही लेगी आपसी सहमती के बिना अनुच्छेद- 370 पर निर्णय

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि  सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू शुरू से ही धारा 370 का पक्षधर रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आपसी सहमति के बिना कोई निर्णय नहीं लेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल इस तरह की कोई बात नहीं है. उन्होंने सीएम नीतीश के बयान को लेकर कहा है कि किसी भी मामले में हर पार्टी का अपना अपना मत होता है.

CM नीतीश ने दिया था 370 के पक्ष में बयान

गुरुवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश जदयू कार्यालय में व्यवसायी नरेन्द्र सिंह के पार्टी में शामिल होने के बाद कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर बयान दिया कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 को ख़त्म नही किया जा सकता, संविधान में प्रावधान है. उन्होंने आगे कहा कि आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए अनुच्छेद 370 को हटाने की जरुरत नही है.

सीएम नीतीश ने जदयू के प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा था कि ‘मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है। हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हमलोग इसका समर्थन करते हैं।’ पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है।