बनारस में स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी की मां का निधन, हरिश्चंद्र घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

लाइव सिटीज डेस्कः वाराणसी में धर्मसम्राट स्वामी करपात्री जी महाराज के काशी के केदारघाट स्थित आश्रम से जुड़े स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी जी की माता का देहांत हो गया. उषा राय लगभग 60 वर्ष की थीं.

बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं. बीएचयू में आईसीयू के वेन्टीलेटर पर जीवन और मृत्यु के बीच मे संघर्ष कर रही थीं. जानकारी के मुताबिक आज शुक्रवार की सुबह 4 बजे उन्होंने अपने प्राण त्यागे.

दाह-संस्कार बनारस स्थित हरिश्चंद्र घाट पर वैदिक रीति से हुआ. इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में उनके शुभ चिंतक वहां मौजूद थे. युवा चेतना के संयोजक रोहित कुमार सिंह भी घाट पर मौजूद रहे. मौके पर उन्होंने कहा कि उषा जी एक धर्मपरायण महिला थीं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.

वहीं उनके निधन से साधु समाज समेत बुद्धिजीवी वर्गों में शोक की लहर दौड़ गई है. दाह संस्कार से पहले उनके आवास पर भी सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे और दिवंगत उषा राय को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही परिजनों को ढांढस बंधाया.

यह भी पढ़ें-

राजद-कांग्रेस की मुलाकात की यह तस्वीर खूब हो रही है VIRAL, क्या है मायने…
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)