बिहारी होने के नाते शर्मिंदा हुए तेजस्वी, जब कर्नाटक में लोगों ने कहा- आपका तो CM ही बिक गया

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बिहार के एक्स डिप्टी सीएम है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे हैं. नाम है तेजस्वी यादव. अकसर मीडिया में अपने विरोधियों को ललकारने के लिए सुर्खियां बटोरते हैं. एक बार फिर से तेजस्वी यादव ने कुछ ऐसा कह दिया दिया है कि बवाल खड़ा हो गया है. तेजस्वी यादव को अपने बिहारी होने के नाते कुछ बुरा फील हुआ है. इस अनुभव को उन्होंने ट्विटर पर सबके साथ शेयर कर दिया है.

मैं निशब्द था – तेजस्वी यादव

दरअसल तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर यह कड़ा हमला बोला है. उन्होंने आज 26 मई को ट्विटर पर रिएक्ट करते हुए कहा है कि, ”दो दिन पहले एचडी कुमारस्वामी जी के शपथग्रहण समारोह में बैंगलोर गया तो वहाँ के लोग कहने लगे कि भाजपाईयों की बोली में हमारे कर्नाटक का एक विधायक भी नहीं बिका लेकिन आपके बिहार में तो मुख्यमंत्री ही बिक गया.मैं निशब्द था।एक पॉलिटिशियन नहीं बल्कि बिहारी होने के नाते यह सुन बुरा लगा.”

कर्नाकट में दिखा था एकजुट विपक्ष

आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन की सरकार बनने के बाद एक साथ दिखा पूरा विपक्ष. कांग्रेस से सोनिया-राहुल, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडु, आरजेडी से तेजस्वी यादव समेत कई नेताओं ने एक साथ मंच पर हाथ मिलाया. इस एकजुटता में बीजेपी के खिलाफ नए राजनीतिक समीकरण के संकेत दिखे.

कर्नाटक में हुए राजनीतिक घटनाक्रम का असर बिहार की राजनीति में भी खूब देखने को मिला. इसकी शुरुआत विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राजभवन मार्च से की. राज्यपाल से सबसे बड़ी पार्टी होने के आधार पर सरकार बनाने का दावा ठोका. वहीं भाजपा सरकार के इस्तीफ़ा के बाद तेजस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल भी किया.

उन्होंने पूछा कि नीतीश ने पूरे घटनाक्रम पर चुप्पी साध रखी है. ट्वीट कर तेजस्वी ने पूछा कि नीतीश चाचा जी, लोकतंत्र की माफ़ियागिरी में आपकी चुप्पी आपके परम सहयोगी दल के पक्ष में थी या विपक्ष में.

About Md. Saheb Ali 3101 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*