जम्मू-कश्मीर : CRPF कैंप पर आतंकी हमले में जवान सैफुद्दीन शहीद, मुठभेड़ जारी

SP-VAIDYA
घटना की जानकारी देते DGP

जम्मू एवं कश्मीर : शनिवार-रविवार की देर रात पुलवामा जिले में स्थित एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) कैंप पर हुए हमले में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दो घायल हो गए हैं. जम्मू एवं कश्मीर के DGP एसपी वैद्य ने बताया है कि मुठभेड़ अभी भी जारी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही आतंकियों को काबू कर लिया जायेगा. कैंप में दो-तीन की संख्या में आये आतंकी भारी हथियाबंद बताये जा रहे हैं.

वैद्य के अनुसार शहीद हुए CRPF जवान का नाम सैफुद्दीन है. दो अन्य घायल जवानों का नाम नरेंद्र और समाधान मालवे है. दोनों का इलाज चल रहा है और वे फिलहाल किसी खतरे से बाहर हैं.



मालूम हो कि CRPF की लैथापोरा कैंप स्थित 185 बटालियन की सीमा में घुसने से पहले आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका और आग लगा दी. हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों को कैंप की एक इमारत में घेर लिया गया है.

साल के अंतिम दिन बड़ा हमला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के चल रहे ऑपरेशन ऑल आउट में टॉप कमांडरों के सफाए से बौखलाए आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. इससे पहले शनिवार को ही पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सुरक्षाबल की तैयारियों और जम्मू कश्मीर की वर्तमान सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी. रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों का दौरा किया.

ऐसे ही एक हमले में राजौरी में बीते 23 दिसंबर को पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना के एक मेजर और तीन जवान शहीद हो गए थे.