कश्मीर : अनंतनाग में CRPF पर आतंकियों ने की 10 मिनट तक फायरिंग, दो जवान शहीद

सीआरपीएफ, सर्च ऑपरेशन, जम्मू-कश्मीर, आतंकी हमले, अनंतनाग हमले, CRPF jawans killed, crpf, Anantnag attack, आतंकी हमला, Terrorist attack, two jawan killed, Kashmir, Anantnag, जम्मू-कश्मीर, अनंतनाग, सीआरपीएफ , CRPF, दो जवान शहीद , आतंकवादी

लाइव सिटीज डेस्क : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के शीर पोरा में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आंतकवादियों ने फायरिंग की है. शुक्रवार सुबह अचानक हुए इस हमले में दो सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए. फायरिंग में घायल हुए जवानों को इलाज के लिए ले जाते समय उनकी मौत हो गई. वहीं आतंकी हमले के बाद फरार हो गए और उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. बताया जा रहा है कि अचबल इलाके में आतंकियों ने सीआरएीएफ की टीम पर लगातार दस मिनट तक फायरिंग की.

कल भी कुपवाड़ा हुआ था मुठभेड़

बता दें कि गुरुवार को ही कश्मीर के कुपवाड़ा में दो दिनों तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था. इससे पहले मंगलवार को शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को ढेर कर दिया था. इससे पहले सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सुरक्षा एजेंसियों की छवि बिगाड़ने और आतंकियों के लिए सहानुभूति बटोरने वाले लोगों पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में 21 वॉट्सऐप ग्रुप्स के संचालकों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. पुलिस ने पिछले तीन महीने में कुछ संदिग्ध वॉट्सऐप ग्रुप्स की पड़ताल करने के बाद अब इन सभी के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के कंडी इलाके के जंगल क्षेत्र में मंगलवार की शाम से शुरू मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराने में सफलता हाथ लगी है. इलाके से वीरवार को मारे गए आतंकी का शव बरामद किया गया. कुछ और आतंकियों की मौजूदगी पर क्षेत्र में अब भी ऑपरेशन जारी है. एसएसपी कुपवाड़ा एएस दिनकर ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की. बताया कि मारे गए आतंकी से एक एके-47 भी बरामद हुई है. फिलहाल इसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें : झारखंड के बाद अब बिहार से नक्सलियों को उखाड़ने की तैयारी, इन जिलों में होगा कंबाइन ऑपरेशन

सूत्रों के अनुसार इलाके में 5 से 6 आतंकियों का एक दल था जिसमें से एक मारा जा चुका है. शेष आतंकियों के इलाके में ही होने की संभावना है. माना जा रहा है कि हाल ही में इन्होंने घुसपैठ की है. इस वजह से मारे गए आतंकी के पाकिस्तानी होने की आशंक है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*