आम्रपाली में निवेश करनेवालों को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, जानें क्या है मामला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आम्रपाली में निवेश करनेवाले ग्राहकों को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के क्रम में ग्राहकों के हित में कंपनी के अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने का निर्देश दिया. प्रोजेक्ट को पूरा करने की जिम्मेदारी नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NBCC) को दी गई. सुप्रीम कोर्ट ने NBCC से यह भी कहा है कि वह 30 दिनों के अंदर सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर लें, साथ ही खर्च के बारे में लिखित प्रस्ताव जमा करवाएं. कोर्ट ने अधूरे प्रोजेक्ट को को समय सीमा के अंदर पूरा करें.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार आम्रपाली ग्रुप को बड़ा झटका दिया था. कोर्ट ने उसकी सभी 40 कंपनियों के बैंक खातों और चल संपत्ति को अटैच करने का आदेश भी जारी किया था. बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कंपनी के सभी डायरेक्टर के भी बैंक खातों को फ्रीज करने को कहा. साथ ही सभी डायरेक्टर के व्यक्तिगत संपत्ति को भी अटैच करने का निर्देश दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाते हुए कल कहा था कि आम्रपाली ग्रुप कंपनी कोर्ट के साथ गंदा खेल खेल रही है. कड़ी प्रतिक्रिया में कोर्ट ने कहा था कि आम्रपाली ग्रुप के लोग उनके सब्र की परीक्षा ले रही है. इस मामले में कोर्ट ने शहरी विकास मंत्रालय के सेकेट्री को भी समन जारी किया है.

इसी मामले में गुरुवार को जस्टिस अरूण मिश्रा और जस्टिस उदय यू ललित की पीठ ने आम्रपाली ग्रुप को निर्देश दिया कि वह 2008 से आज तक के अपने सारे बैंक खातों का विवरण पेश करे. साथ ही कहा कि कंपनी में निवेश करनेवालों को कोई प्रॉब्लम नहीं हो. इसके लिए अधूरे प्रोजेक्ट भी पूरे किये जाएं. अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने की जिम्मेदारी नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड को देते हुए कोर्ट ने कहा कि समय सीमा के अंदर काम कराएं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*