बिहार में कहीं फिर से लॉकडाउन ना लग जाएं ! सीएम नीतीश के कह दिया- लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं, संक्रमण बढ़ सकता है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में फिर से लॉकडाउन लग सकता है. अनलॉक-1 के दूसरे दिन सीएम नीतीश पटना के विभिन्न इलाकों का जायजा लिया. काफिले के साथ निकले सीएम नीतीश ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा लिया. अनलॉक-1 में लोगों की लापरवाही को सीएम नीतीश ने काफी करीब से देखा.

क्षेत्र भ्रमण के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ” आज पटना शहर में कुछ इलाकों का भ्रमण किया. देखा कि कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं. लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है. बिहारवासियों से अपील है कि मास्क अवश्य लगाएं और 2 गज की दूरी बनाए रखें.”

सीएम नीतीश ने इस ट्वीट के बाद यह कयास लगाया जाने लगा है कि कहीं फिर से बिहार में लॉकडाउन ना लग जाएं. क्यों कि इसी तरह की चूक रही तो कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के असार है. अगर ऐसी हालत रही तो बिहार फिर से अनलॉक से लॉक की ओर से बढ़ जाएगा. जिसके लिए हम और आप जिम्मेवार होंगे.

बता दें कि करीब एक महीने बाद बिहार अनलॉक हुआ है. इसके पहले बिहार में कई तरह की पाबंदियां थी. जिसे 9 जून से हटा लिया गया है. हालांकि अभी भी शैक्षणिक संस्थान, जिम, पार्क समेत कई तरह के प्रतिष्ठान को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. व्यवसायिक दृष्टिकोण से कई तरह की छूट दी गयी है.