बिहार में उद्योग लगाने वालों का होगा रेड कार्पेट वेलकम, उद्योगों पर मंत्री शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, जानें क्या कहा…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : रविवार को बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन मुजफ्फरपुर पहुंचे. वे बिहार में उद्योगों के भविष्य को लेकर पत्रकारों को बता रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में उन्हें उद्योगों के विकास के लिए उत्साहवर्धक रिस्पांस मिल रहा है. बिहार को एथेनॉल हब बनाने के लिए ये जरूरी है. लाखों डॉलर रुपये देश के तेल की खरीदारी में चले जाते हैं. ऐसे में बायोडीजल का कांसेप्ट आने से ये बहुत हितकारी साबित होगा. गन्ना और मक्का का रस (Ethanol) के लिए बहुत अच्छा रिस्पांस है.

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि सीमेंट में भी अच्छा रिस्पांस है. पावर हाउस से जो फ्लाई ऐश निकलता है, वो सीमेंट इंडस्ट्री को देंगे. बिहार में टेक्सटाइल पार्क और इंडस्ट्रियल पार्क बनाना है. साथ ही Ethanol की पॉलिसी में अमेंडमेंट कर लाने वाले हैं.  2011 की औद्योगिक नीति, 2016 की औद्योगिक नीति में थोड‍़ा बदलाव करके 2020 की औद्योगिक नीति लायेंगे. श्री बाबू का दौर लौटाने की पहल है.

उन्होंने कहा कि पेट्रोकेमिकल इंडस्ट्री में भी असीम संभावनायें हैं. बरौनी रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल में 30 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार लगा रही है. बिहार में हम जो भी उद्योग लगाना चाहते हैं. उनका रेड कार्पेट वेलकम करने को हम तैयार हैं.