कल का दिन जेडीयू के लिए खास ! दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश, नये अध्यक्ष के सवाल पर दिया यह जवाब …

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कल होने वाली जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच गए हैं. पार्टी के अन्य नेताओँ का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है. बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हो गए, अब से थोड़ी ही देर पहले वो दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया.

दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए उन्होंने पत्रकारों से बात की. लाइव सिटीज के संवाददाता ने जब उनसे दिल्ली आने का मकसद पूछा तो उन्होंने कहा कि कल की बैठक में भाग लेने के लिए आया हूं. लेकिन जैसे ही बैठक के विषय के बारे में मीडिया वालों ने पूछा गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि मीटिंग के विषय के बारे में कुछ भी कहना अभी फिलहाल आवश्यक नहीं है. कल मीटिंग है, उसी के लिए हमलोग आए हैं.

राजनीति के जानकारों की माने तो कल का दिन जेडीयू के लिए खास होगा. पार्टी को आरसीपी सिंह की जगह नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है. राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस में पार्टी सांसद ललन सिंह और पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा का नाम सबसे अधिक चर्चा में हैं. इन्हीं दो नाम में से कोई एक राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है.

कहा तो यह भी जा रहा है कि अगर दोनों के नाम पर बैठक में सहमति नहीं बनी तो कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर खुद सीएम नीतीश कुमार या फिर जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का नाम पर चर्चा हो सकती है. हालांकि अभी ये सारी बातें कयास मात्र है. फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि नीतीश कुमार अंतिम निर्णय के लिए जाने जाते हैं.

कल होने वाली बैठक में सदस्यता अभियान की रूपरेखा, सांगठनिक चर्चा के अलावा आने वाले विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर बात होगी. इसके अलावे हाल के दिनों में कई प्रदेशों में होने वाले चुनाव पर चर्चा किया जाएगा. साथ ही जहां चुनाव हो चुके वहां पार्टी की स्थिति पर विचार विमर्श किया जाएगा.