भारत में नहीं बल्कि इस देश में हुई 16 हजार किलो बीफ की पार्टी, बना डाला विश्व रिकॉर्ड

लाइव सिटीज डेस्क : भारत में बीफ को लेकर सियासत में हमेशा से भूचाल आता रहता है. लेकिन कोई ये नहीं देखता की सिर्फ भारत में ही नं बल्कि विदेशों में भी लोग गाय के मांस को खाते हैं और बतौर पर्व की तरह इसे मनाते भी हैं. साउथ अमेरिकन कंट्री उरुग्वे में हाल ही में ‘बीफ पार्टी’ का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया.



उरुग्वे की केपिटल सिटी मिनास के रोदा पार्क में करीब 16 हजार किलो बीफ पकाया गया और इसे लोगों में बांटा गया. मीट के साथ करीब 8 हजार किलो सलाद भी शामिल था.

अर्जेटीना के नाम था वर्ल्ड रिकॉर्ड.

पार्टी के एक आयोजक विक्टर मोदिनो ने बताया कि इसकी तैयारियों कई हफ्तों से चल रही थी. रविवार को रोदा पार्क में बीफ पकाने के लिए दर्जनों ग्रिल्स तैयार की गईं थीं. इतना सारा मीट एक साथ पकने के चलते करीब 15 किमी तक मीट की महक आसमान में फैल गई.

पार्टी में 38 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए और इसका दौर पूरे दिन भर चलता रहा. इस तरह उरुग्वे में आयोजित इस बीफ पार्टी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया. बता दें, इससे पहले यह रिकॉर्ड अर्जेटीना के नाम दर्ज था. यहां की ला पाम्पा सिटी में 2011 को इसी तरह एक बीफ पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें 9132 किलो मीट पकाया गया था. इस पार्टी में करीब 20 हजार लोग शामिल हुए थे.