Uttar Pradesh Election Result: रुझानों में यूपी में चला योगी का बुलडोजर, साइकिल की निकली हवा, कांग्रेस का पत्ता साफ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: यूपी में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी का जादू चलता दिख रहा है. अभी तक के रुझान के हिसाब से बीजेपी यूपी में बहुमत हासिल करती दिख रही है. अभी तक 403 में से 399 सीटों पर जो रुझान आए हैं उस हिसाब से बीजेपी 265 सीटों पर आगे चल रही है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की हर कोशिश फेल साबित होती दिख रही है. कांग्रेस का प्रदर्शन एक बार फिर बहुत निराशानजक रहा है.

बता दें कि बीजेपी को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आरएलडी समेत कुल 10 दलों से गठबंधन किया था, लेकिन उनका यह एक्सपेरिमेंट सच साबित होता नहीं दिख रहा है. अभी तक के रुझान में गठबंधन 124 सीटों पर ही आगे चल रही है. पार्टी को जिस वेस्टर्न यूपी बेल्ट में सबसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, वहां भी उम्मीद के मुताबिक कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है.

वहीं बीजेपी एक बार फिर अपने दम पर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है. रुझान के हिसाब से सुबह 11 बजे तक बीजेपी को 265 सीटों पर बढ़त मिली हुई थी. सरकार बनाने के लिए 202 सीटों की जरूरत है, लेकिन पार्टी ने खुद 265 सीटों पर बढ़त बना ली है. इस तरह पार्टी बहुमत के करीब नजर आ रही है. ऐसा यूपी में पहली बार होगा कि कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में आएगी.