पटना समेत कई जिलों में वैक्सीन खत्म,टीकाकरण केंद्रों से लौटाए गए लोग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश में कोरोना वैक्सीन के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर राज्यों और केंद्र के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. एक ओर केंद्र सरकार टीकाकरण को और तेज करने की बात कह रही है, दूसरी ओर वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो रहा है. वैक्सीन नहीं रहने के कारण आज कई प्रखंडों के टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण कार्य नहीं हो पाया।पटना समेत  कई जिलों में वैक्सीन है ही नहीं. वहीं पटना में भी स्टॉक कम पड़ने के कारण चुनिंदा लोगों को ही वैक्सीन दी गयी. बिहार सरकार को वैक्सीन के नये खेप का इंतजार है.

स्टॉक कम पड़ जाने के कारण पटना में वैक्सीन लेने वालों का शेड्यूल बदल दिया गया है. जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने मीडिया को बताया कि वैक्सीन के स्टॉक में कमी होने के कारण पहली डोज लेने वालों की अपेक्षा दूसरी डोज वालों को वरीयता दी गई है. जिला प्रशासन बैठक कर वैक्सीनेशन के शेड्यूल के बारे में फैसला ले रहा है. हालांकि रात तक वैक्सीन की नयी खेप पहुंचने की उम्मीद है.

समस्तीपुर में कोरोना वैक्सीन का कोटा समाप्त हो जाने से गुरुवार को विभिन्न टीकारण केंद्रों पर टीका लेने गये लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा. कई लोग टीका लेने के लिए समय से पहले ही टीका केंद्र पर पहुंच गये थे, लेकिन टीका के अभाव में वहां कोई नहीं था.

दरभंगा में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो गया है. इस वजह से डीएमसीएच सहित कई केंद्रों पर टीकाकरण ठप हो गया है. पूर्व में वितरित की गई वैक्सीन के बचे स्टॉक से कई केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ. एसके सिन्ह ने वैक्सीन का स्टॉक समाप्त होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि एक सफ्ताह में वैक्सीन के आने की संभावना है.