PM की ड्रीम ट्रेन का देखो हाल, नाश्ता करके 40 यात्री पहुंचे अस्पताल, 3 ICU में भर्ती

लाइव सिटीज डेस्क: परेशानियां रेलवे का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही हैं. मुंबई-करमाली के बीच 24 मई 2017 से शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस में भी घटनाओं का दौर जारी है. रविवार को इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को नाश्ता करने के बाद उल्टियां होने लगीं. फूड-पॉयजनिंग की शिकायत मिलने के बाद रेलवे ने 40 यात्रियों को चिपलून के पास लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया. इस ट्रेन में आईआरसीटीसी केटरिंग की सेवा देती है. इस घटना को खानपान सेवा निदेशक मॉनिटर कर रहे हैं.

आईआरसीटीसी के प्रवक्ता पिनाकिन मोरावाला के अनुसार, ‘हमारा गोवा में कोई बेस किचन नहीं है इसलिए इस ट्रेन की केटरिंग सेवा आउटसोर्स की गई है. यात्रियों को सुबह नाश्ते में उपमा, ऑमलेट, सैंडविच और जूस दिया गया था.’ 992 यात्री क्षमता वाली इस ट्रेन में 292 यात्री सफर कर रहे थे. इनमें से 220 को सुबह नाश्ता परोसा गया था. 40 यात्रियों की तबियत नाश्ता करने के बाद से ही खराब है.

केटरिंग पॉलिसी की उड़ी धज्जियां

तेजस एक्सप्रेस शुरू होने पर इस ट्रेन में केटरिंग सर्विस को लेकर तमाम दावे किए जा रहे थे. पूर्व रेलमंत्री के क्षेत्र में चलने वाली इस प्रीमियम ट्रेन में केटरिंग के लिए खास मेन्यू तैयार करने का प्रचार किया जा रहा था और यात्रियों से अच्छा खासा केटरिंग चार्ज भी लिया जा रहा है.

एग्जिक्युटिव क्लास में केटरिंग के लिए यात्रियों को अतिरिक्त 504 रुपये और एसी चेयरकार में 410 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. मुंबई से करमाली जाते वक्त इस ट्रेन में पंजाबी घसीटाराम हलवाई द्वारा केटरिंग सर्विस दी जाती है. वापसी में जे.के.घोष नाम की कंपनी सेवा प्रदान करती है.

केटरिंग पॉलिसी 2017 के पैरा 3.8.4 में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि आईआरसीटीसी खानपान की सेवा के लिए निजी कंपनियों को आउटसोर्स नहीं करेगी. सूचना के अधिकार के तहत जुटाई गई जानकारी के अनुसार आईआरसीटीसी देशभर में 5 बेस किचन संभाल रही है. इनमें से मुंबई समेत तीन आउटसोर्स किए हुए हैं.

यह भी पढ़ें –
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
धनतेरस पर जूलरी में Best Offer दे रहे हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स, हर खरीद पर फ्री हैं Gold Coin
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*