अभिनेता अजय देवगन के पिता और मशहूर एक्शन डायरेक्टर ‘वीरू देवगन’ का निधन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार अजय देवगन के पिता व मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन  का सोमवार को निधन हो गया. मिली जानकारी के अनुसार वीरू देवगन की मौत कार्डिक अरेस्ट की वजह से हुई है. बताया जा रहा है कि वह काफी समय से बीमार चल रहें थे और मुंबई के सांताक्रूज हॉस्पिटल में एडमिट थे.  हाल ही में अजय देवगन पिता वीरू देवगन की तबीयत खराब होने की वजह से ही फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के प्रमोशनल इवेंट भी कैंसिल कर चुके हैं.

आपको बता दें कि वीरू देवगन कई  सुपरहिट फिल्मों के स्टंट कोरियोग्राफ कर चुके हैं.उन्होंने करीब 80 से अधिक फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ करने का काम किया था. वीरू देवगन को इसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया.  वीरू देवगन ने सोमवार को मुंबई में अंतिम सांसें लीं. उनकी सेहत काफी समय से खराब चल रही थी. वह मुंबई के सांताक्रूज में सूर्या अस्पताल में भर्ती थे. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को ही मुंबई में उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि केवल एक्शन और डायरेक्शन नहीं वीरू देवगन ने बतौर एक्टर भी फिल्म में काम किया था. वह क्रांति (1981), सौरभ (1979) और सिंहासन (1986) जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आए. बतौर एक्शन डायरेक्टर उनकी बेहतरीन फिल्मों में ‘फूल और कांटे’, ‘हिम्मतवाला’, ‘प्रेम रोग’, ‘क्रांति’, ‘दो और दो पांच’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

वीरू देवगन ने अपने बेटे अजय देवगन को हीरो बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है. उन्हें कम उम्र से ही फिल्ममेकिंग, और एक्शन से जोड़ा. ये सब अजय के हाथों ही करवाते थे. कॉलेज गए तो उनके लिए डांस क्लासेज शुरू करवाईं गई. घर में ही जिम बनावाया गया. हॉर्स राइडिंग सिखाया और फिर उन्हें अपनी फिल्मों की एक्शन टीम का हिस्सा बनाने लगे. उन्हें बताने लगे कि सेट का माहौल कैसा होता है. जिसके चलते आज अजय फिल्ममेकिंग को लेकर बहुत सक्षम हो पाए है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*